नाथद्वारा में तम्बाकू व्यवसायी पर चली GST सर्वे की कार्यवाही, 5 फर्मों से दस्तावेज किए जब्त

राजसमंद जिले के नाथद्वारा में बस स्टैंड स्थित बड़े तम्बाकू व्यवसायी ठाकुरदास सुगनीचन्द भाटिया से सम्बंधित 5 फर्मो पर शनिवार को जीएसटी डिपार्टमेंट ने सर्वे की करवाई करते हुए सभी फर्मों के खरीद - बिक्री के दस्तावेज ओर सीपीयू को जब्त किया. 

नाथद्वारा में तम्बाकू व्यवसायी पर चली GST सर्वे की कार्यवाही, 5 फर्मों से दस्तावेज किए जब्त
सभी फर्मों के खरीद - बिक्री के दस्तावेज ओर सीपीयू को जब्त किया.

अविनाश जगनावत, उदयपुर: राजसमंद जिले के नाथद्वारा में बस स्टैंड स्थित बड़े तम्बाकू व्यवसायी ठाकुरदास सुगनीचन्द भाटिया से सम्बंधित 5 फर्मो पर शनिवार को जीएसटी डिपार्टमेंट ने सर्वे की करवाई करते हुए सभी फर्मों के खरीद - बिक्री के दस्तावेज ओर सीपीयू को जब्त किया. 

सात घण्टे चली कार्यवाही के दौरान विभग के डिप्टी कमिश्नर के साथ आए अधिकारियों, कर्मचारियों ने इस दौरान दुकान के अलावा सभी फर्मो के मालिकों के मकानों, गोदामों, अन्य दुकानों पर भी छानबीन की. सूचना के आधार पर व्यवसायी के नाम रजिस्टर नेशन हाइवे स्थित ढ़ाबे पर खड़े एक ट्रक से तम्बाकू उत्पाद के कार्टून भी जब्त किए. 

विभाग के डिप्टी कमिश्नर काना राम ने बताया कि राजस्थान जीएसटी आयुक्त के निर्देशन में आज पूरे राज्य में तम्बाकू व गुटखा के बड़े व्यवसाइयों पर कार्यवाही की गई है इसी क्रम में राजसमंद के बड़े व्यापारी ठाकुरदस सुगनीचन्द भाटिया से सम्बंधित पांच फर्मों के सर्वे किया गया इस दौरान गोदाम में रखे माल का सत्यापन किया गया व बिल बुक ओर सीपीयू को जब्त किया गया है जिसको बारीकी से खंगाला जाएगा . 

एक ट्रक से माल पाया गया जिस पर व्यवसाई द्वारा गोदाम से ट्रक में लोड करना बताया गया है जिसकी भी जांच की जा रही है. प्रथमदृष्टया कुछ कमियां पाई गई है बाकी दस्तावेजों को जांच करने के बाद बताया जा सकेगा. 

दिन भर चली कार्यवाही के दौरान विभाग की टीमें नगर व आस पास के कई मकानों दुकानों को खंगालती रही व माल के साथ ही विभिन्न दस्तावेजों को जब्त करती रही .

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ही नाथद्वारा थानां पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान अधिक दाम पर तम्बाकू उत्पाद बेचने की शिकायत पर इस व्यवसायी के यहां से तीन ट्रैक्टर ट्रॉली माल जब्त किया था.

 

ये भी पढ़ें: CM गहलोत पर सांसद का हमला, बोले- मजदूरों से ज्यादा, प्रियंका गांधी की खुशी की चिंता