21 करोड़ रुपयों की लागत से बन रहे नर्सिंग कॉलेज का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया वर्चुअली शिलान्यास
Advertisement

21 करोड़ रुपयों की लागत से बन रहे नर्सिंग कॉलेज का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया वर्चुअली शिलान्यास

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं पर बहुत अच्छा काम कर रही है.

21 करोड़ रुपयों की लागत से बन रहे नर्सिंग कॉलेज का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया वर्चुअली शिलान्यास

Hanumangarh: हनुमानगढ़ में 21 करोड़ रुपयों की लागत से बन रहे नर्सिंग कॉलेज का आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअली शिलान्यास किया. इस अवसर पर हनुमानगढ़ के अलावा 18 अन्य नर्सिंग कॉलेजों का भी मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्चुअल शिलान्यास किया. 

हनुमानगढ़ टाउन के महात्मा गांधी राजकीय जिला चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल, राजस्थान ओबीसी वित्त एवं विकास आयोग चेयरमैन पवन गोदारा, जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार, सभापति गणेश राज बंसल, पीसीसी सदस्य भूपेंद्र चौधरी, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष, जितेंद्र गोयल, उप जिला प्रमुख मुकेश सहारण, पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि दयाराम जाखड़, संगरिया प्रधान प्रतिनिधि कृष्ण जैन, खजान चंद, डॉ रविंद्र गौतम, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ मोहन सिंह, सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा, पीएमओ डॉ मुकेश कुमार, एडिशनल एसपी जस्साराम, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, मेडिकल जूरिस्ट डॉ शंकर सोनी, नर्सिंग एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गुगन सारण सहित अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के सहयोग से कार्यक्रम लाइव किया गया. इस दौरान विभाग के उपनिदेशक योगेंद्र कुमार, डॉ केंद्र प्रताप, सतवीर आदि भी मौजूद रहे. शिलान्यास कार्यक्रम के बाद प्रभारी मंत्री और अन्य अतिथियों ने जिला अस्पताल परिसर में ही चिकित्सा विभाग की उपलब्धियों को लेकर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया.
  
शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं पर बहुत अच्छा काम कर रही है. मैं मुख्यमंत्री का धन्यवाद देना चाहता हूं. 21 करोड़ की लागत से नर्सिंग कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. इससे पहले करीब 350 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है. साथ ही कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अगला बजट युवाओं के लिए लाएंगे. अगला बजट ऐतिहासिक होगा और राजस्थान को विकास की ओर ले जाने वाला बजट होगा. 

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनावों के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस का मुकाबला भाजपा के साथ है. वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेसी एकतरफा जीत रही है. प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार सहित देश के अन्य राज्यों से राजस्थान की कानून व्यवस्था बढ़िया है और मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प्रत्येक मामले की एफआईआर दर्ज होने के कारण कानून व्यवस्था बिगड़ती नजर आती है जबकि ऐसा कुछ नहीं है.    

इस अवसर पर राजस्थान राज्य वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष (राज्य मंत्री दर्जा) पवन गोदारा ने कहा कि राज्य की सरकार हर तबके को ध्यान में रखते हुए योजना बना रही है. पूरे देश में चिरंजीवी जैसी शानदार योजना राजस्थान सरकार राज्य में लेकर आई है. आज कोई भी व्यक्ति बीमार पड़ता है तो उसे पैसे को लेकर सोचने की जरूरत नहीं है. किसी के आगे हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है. इस बार किसानों के लिए बजट समर्पित किया गया. आने वाला बजट युवाओं को समर्पित होगा.जिसका फायदा युवा वर्ग को मिलेगा.

सीएमएचओ डॉ नवनीत शर्मा ने बताया कि राजकीय नर्सिंग कॉलेज हनुमानगढ़ का संचालन सत्र 2022-23 के लिए अस्थाई रूप से वर्तमान में संचालित ANMTC हनुमानगढ़ के भवन में 60 छात्र-छात्राओं की प्रतिवर्ष प्रवेश क्षमता के साथ किया जायेगा.

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news