आबकारी विभाग की रेड के दौरान बदसलूकी, सिक्ख की खींची दाढ़ी, उतारी पगड़ी
Advertisement

आबकारी विभाग की रेड के दौरान बदसलूकी, सिक्ख की खींची दाढ़ी, उतारी पगड़ी

एकनूर खालसा फौज के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जंक्शन के एक होटल में प्रेस वार्ता आयोजित कर आबकारी टीम पर बेअदबी के आरोप लगाए है. एक नूर खालसा के फौज के प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि आबकारी विभाग की टीम सुरेवाला गांव में छापेमारी के दौरान गलती से गुरसिख हुए ओम सिंह के घर में घुस गए. 

आबकारी विभाग की रेड के दौरान बदसलूकी, सिक्ख की खींची दाढ़ी, उतारी पगड़ी

Sangaria: एकनूर खालसा फौज के पदाधिकारियों ने मंगलवार को जंक्शन के एक होटल में प्रेस वार्ता आयोजित कर आबकारी टीम पर बेअदबी के आरोप लगाए है. एक नूर खालसा के फौज के प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि आबकारी विभाग की टीम सुरेवाला गांव में छापेमारी के दौरान गलती से गुरसिख हुए ओम सिंह के घर में घुस गए. 

सिक्ख समाज बोला- माफी मांगे, नहीं तो अर्धनग्न होकर करेंगे प्रदर्शन

उस समय ओम सिंह पाठ कर रहा था. आबकारी विभाग की टीम ओम सिंह को जबरदस्ती उठाकर बाहर लाए, वहीं, दाढ़ी खींची और पगड़ी की बेअदबी करते हुए सुरेवाला चौकी में ले गए. धार्मिक चिंह उतरवाकर हथकड़ी लगा दी और विरोध करने पर मुकदमे में डालने की धमकी दी. कुलदीप सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग की इस तरह की कार्यशैली से सिख समाज की भावनाएं आहत हुई है.

उन्होंने कहा कि हमारी पुलिस अधीक्षक से मांग है कि ओम सिंह पर दर्ज किए गए झूठे मुकदमे को निरस्त किया जाए और सिक्ख कोम की भावनाएं आहत करने वाले आबकारी विभाग के कर्मी माफी मांगे. 

प्रेस वार्ता में एक नूर खालसा के प्रदेश अध्यक्ष निरवेल सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि 5 दिवस में मांगे पूरी न होने पर जंक्शन स्थित भगत सिह चोंक पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते हुए बाजार बंद करवाएंगे. 

दरअसल, संगरिया आबकारी टीम ने सुरेवाला चौकी पुलिस को साथ लेकर हथकड़ शराब के खिलाफ कार्रवाई सुरेवाला गांव के वार्ड 15 में कार्रवाई की थी. कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने मारपीट करने और राजकार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज करवाया था, तो वहीं सुरेवाला ग्रामीणों ने थाने के आगे धरना देकर कार्रवाई को गलत बताते हुए आबकारी विभाग टीम पर बेअदबी, झूठे मुकदमे में फंसाने और मारपीट का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया था. 

प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष गुरजंट सिंह ने पिछले दिनों संत जरनैल सिंह भिंडरावाला की फोटो लगाने पर किसी मनचले की शिकायत पर श्रीगंगानगर थाने में तेजेंद्रपाल सिंह टिम्मा के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर पर भी विरोध जताया गया. प्रेस वार्ता में एक नूर खालसा फौज के प्रदेश अध्यक्ष नीरवैल सिंह, जिला अध्यक्ष गुरजंट सिंह धोलिपाल, जरनैल सिंह मानकसर आदि मौजूद रहे. 

Reporter- Manish Sharma

यह भी पढे़ंः राज्यसभा चुनावों में चार में तीन सीटों में कांग्रेस की होगी जीत- सचिन पायलट

Trending news