रामनवमी पर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं के बीच कम हुई दूरी, एक दूसरे को लगाया गले
Advertisement

रामनवमी पर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं के बीच कम हुई दूरी, एक दूसरे को लगाया गले

धर्म यात्रा में कस्बे के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी श्रद्धालुओं ने भाग लिया. महिलाएं भी भारी संख्या में यात्रा में मौजूद रही. श्री राम वाटिका से धर्म यात्रा कस्बे के मुख्य मार्गों से होती हुई प्राचीन संस्कृत पाठशाला पहुंची.

रामनवमी पर कांग्रेस और बीजेपी नेताओं के बीच कम हुई दूरी, एक दूसरे को लगाया गले

Nohar: राजस्थान में करौली दंगों के बाद,  हनुमानगढ़ के नोहर में श्रीरामनवमी पर कुछ सुखद तस्वीरें सामने आयी है. श्रीरामनवमी पर  हनुमानगढ़ के नोहर में आयोजित धर्मयात्रा में सांप्रदायिक सौहार्द के साथ राजनीतिक संगम भी देखने को मिला. नोहर से कांग्रेस के विधायक अमित चाचाण के आवास के बाहर इस धार्मिक यात्रा के स्वागत के लिए इंतज़ाम किए गए थे.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में एंट्री लेने को तैयार लोकतांत्रिक मोर्चा, 6 पार्टियों का गठबंधन लड़ेगा, 2023 का विधानसभा चुनाव

इस दौरान यात्रा के साथ चल रहे थे भाजपा नेता और  नोहर से पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया और अमित चाचाण का आमना सामना हुआ. दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगाया और रामनवमी की बधाई दी. इस दौरान विभिन्न वर्गों और धर्मों के अलावा कांग्रेस-भाजपा समेत कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं का  एक कार्यक्रम में शामिल होना कई सामाजिक सियासी संदेश भी दे गया.
  
धर्म यात्रा में कस्बे के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी श्रद्धालुओं ने भाग लिया. महिलाएं भी भारी संख्या में यात्रा में मौजूद रही. श्री राम वाटिका से धर्म यात्रा कस्बे के मुख्य मार्गों से होती हुई प्राचीन संस्कृत पाठशाला पहुंची. करीब 5 किलोमीटर लंबी इस यात्रा के आयोजन को कामयाब बनाने में विश्व हिन्दू परिषद् , बजरंग दल, गौरक्षा दल समेत विभिन्न संगठनों की अहम भूमिका रही.

ये भी पढ़ें: विश्वेंद्र सिंह ने किया उस प्रोजेक्ट का जिक्र जो कर देगा भरतपुर की बेरोजगारी को खत्म, जानें डिटेल

कस्बें के मुख्य चौक-चौराहों को केसरिया ध्वजाओं से सजाने के साथ-साथ मुख्य बाजारों में ध्वज लगाकर सजावट की गई. इसके अलावा विभिन्न मार्गो पर करीब 32 स्वागत द्वार बनाये गए.  धर्मयात्रा का कस्बें के विभिन्न स्थानों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया किया गया. धर्मयात्रा में मानव श्रृंखला से जयश्रीराम नाम बनाया गया. यात्रा में रामदरबार का रथ शामिल रहा. धर्मयात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चाक चौबंद रहा. आसपास के थानों से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता मंगवाया गया. धर्म यात्रा शांतिपूर्ण आयोजित होने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. धर्म यात्रा का विधायक अमित चाचाण के निवास पर भव्य अभिनंदन और स्वागत किया गया. विधायक अमित चाचाण ने धर्म यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया.

Trending news