Hanumangarh की दुष्कर्म पीड़िता ने Jaipur में तोड़ा दम, पेट्रोल डालकर जलाया गया था

दो दिन पूर्व गोलूवाला गांव में दुष्कर्म पीड़िता ब्यूटी पार्लर संचालिका घर पर जली हुई मिली थी. 

Hanumangarh की दुष्कर्म पीड़िता ने Jaipur में तोड़ा दम, पेट्रोल डालकर जलाया गया था
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Hanumangarh: जिले के गोलूवाला गांव (Goluwala Village) में दो दिन पूर्व जलाई गई दुष्कर्म पीड़िता (Rape Victim) की उपचार के दौरान रात्रि को जयपुर (Jaipur) में मौत हो गयी. दो दिन पूर्व गोलूवाला गांव में दुष्कर्म पीड़िता ब्यूटी पार्लर संचालिका घर पर जली हुई मिली थी. 

यह भी पढे़ं- तांत्रिक के झांसे में फंसकर शख्स ने गंवाए 2.74 लाख रुपए, आरोपी गिरफ्तार

 

दुष्कर्म पीड़िता को श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) भर्ती करवाया गया था, जहां हालात गम्भीर होने पर उसको बीकानेर रैफर किया गया था. यहां से परिजन कल उसको जयपुर ले गए थे, जहां रात्रि को उसने दम तोड़ दिया. 

यह भी पढे़ं- दिल दहला देने वाली खबर, पिता, भाई और मामा पर महिला को जलाने का आरोप

इस मामले में मृतका की नानी ने प्रदीप बिश्नोई पर पीड़िता को जलाने का मुकदमा गोलूवाला थाना में दर्ज करवाया था. मृतका की नानी ने आरोप लगाए थे कि पीड़िता ने प्रदीप बिश्नोई पर दुष्कर्म का मुकदमा करवाया हुआ था और प्रदीप डेढ़ साल से जमानत पर था और पिछले 15 दिनों से वह पीड़िता को धमकियां दे रहा था और उसका पीछा कर रहा था. इस मामले में प्रदीप दो दिनों से गोलूवाला पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ चल रही है. 

असमंजस में है पुलिस
वहीं, सीसीटीवी फुटेज में किसी अन्य के नजर आने से पुलिस असमंजस में है और पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच रही है. वहीं, दुष्कर्म पीड़िता ने कल अपने बयानों में प्रदीप का नाम लिया है. ऐसे में पुलिस मोबाईल लोकेशन और डिटेल निकलवाने में जुटी हुई है और पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है. वहीं, प्रदीप के परिजनों ने प्रदीप को निर्दोष बताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है.

एसपी प्रीति जैन ने गोलूवाला घटनास्थल का मौका मुआयना किया. एसपी लगातार गोलूवाला थाने से घटना के सभी पहलुओं पर नजर बनाए हुए हैं. पुलिस  घटनास्थल के पास लगे CCTV फुटेज भी खंगाल रही है, जिसमें पीड़ित के घर के बाहर घटना के बाद एक युवक धानमंडी में भागता हुआ दिखाई दे रहा है. पीड़ित की नानी के घर के बगल में ही एक कैमरा लगा हुआ है. इसमें एक युवक दिख रहा है. इस मामले में पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़कर देख रही है.

पीड़िता का वीडियो आया है सामने
वहीं दुष्कर्म पीड़िता का मौत से पहले का एक वीडियो सामने आया है, जब पीड़िता अस्पताल में भर्ती थी और किसी महिला से राजस्थानी में बात करते हुए कह रही है कि उसने पहले थप्पड़ मारा. फिर सिर पर डीजल जलाकर आग लगा दी. महिला पूछ रही है कि तब किसको आवाज दी तो पीड़िता बोल रही है कि मां को आवाज दी. महिला के पूछने पर की क्या कह रहा था तो पीड़िता बोल रही है कि बोल रहा था केस उठा लो तो मैंने कहा कि क्यों उठा लूं. महिला ने जब कहा कि बोल देती केस उठाने का तो जान तो बच जाती तो पीड़िता वीडियो में न में सिर हिलाती हुई दिखाई देती है. महिला के यह पूछने पर की डर नहीं लगा तो पीड़िता कहती है नहीं. वीडियो में दुष्कर्म पीड़िता की हालात बहुत खराब है और वह बड़ी मुश्किल से बोल रही है. 

गम्भीर झुलसी दुष्कर्म पीड़िता का मौत से पहले का एक और वीडियो सामने आया है, जब अस्पताल में भर्ती दुष्कर्म पीड़िता किसी महिला से राजस्थानी में बात करते हुए कह रही है कि प्रदीप ने उसको जलाया, केस उठाने का बोला तो मना करने पर आग लगा दी.