राजस्थान सरकार को हरियाणा ने लिखा पत्र, अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की मांगी सहमति

अधिकारी ने कहा कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय के नए दिशानिर्देशों के तहत आपसी समझ के साथ अंतरराज्यीय यात्री वाहनों और बसों को चलाने की अनुमति दी गई है.

राजस्थान सरकार को हरियाणा ने लिखा पत्र, अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने की मांगी सहमति
एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी.

राजस्थान: हरियाणा में राज्य के भीतर बसों की आवाजाही को शुरू करने के बाद, अब राज्य सरकार ने अन्य पड़ोसी राज्यों से अंतरराज्यीय बस सेवा को पुन: शुरू करने के लिए सहमति मांगी है. एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. राज्य परिवहन विभाग के प्रवक्ता ने कहा, 'राज्य ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ को इस संबंध में पत्र लिखाकर आने-जाने वाले यात्रियों के आवागमन को अनुमति देने को कहा है.'

उन्होंने कहा कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) के नए दिशानिर्देशों के तहत आपसी समझ के साथ अंतरराज्यीय यात्री वाहनों और बसों को चलाने की अनुमति दी गई है. उन्होंने कहा कि, इसी के मद्देनजर राज्य ने हरियाणा के शहरों और अन्य राज्यों के बीच नियमित मार्गों पर बसें चलाने का प्रस्ताव दिया है.

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के कारण फंसे हुए लोगों को एक बड़ी राहत देते हुए, हरियाणा सरकार ने सोमवार को राज्य से राष्ट्रीय राजधानी के बीच विशेष बसों को शुरू किया है. इस यात्रा के लिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग जरूरी है.

(इनपुट-आईएएनएस)