दौसा: हेड कांस्टेबल ने खुद को सिकंदरा थाने में मारी गोली, पुलिस प्रशासन में हड़कंप

16 नवंबर को हुए निकाय चुनाव (Urban body election) में महुवा में ड्यूटी (Duty) पूरी करने के बाद सिकंदरा थाने (Sikandra Police Station) में मालाखाने के प्रभारी के रूप में तैनात हरि सिंह रात 9 बजे के करीब सिकंदरा थाने पहुंचे थे. सुबह करीब सवा 7 बजे उन्होंने मालखाने के कमरे में खुद को गोली मार ली. 

दौसा: हेड कांस्टेबल ने खुद को सिकंदरा थाने में मारी गोली, पुलिस प्रशासन में हड़कंप
प्रतीकात्मक तस्वीर.

लक्ष्मी अवतार शर्मा , दौसा: जिले के सिकंदरा थाना परिसर (Sikandra Police Station) में हेड कांस्टेबल हरि सिंह के रिवाल्वर (Revolver) से खुद को गोली मारने की घटना पुलिस और परिजनों के लिए पहेली बनी हुई है. हेड कांस्टेबल हरि सिंह ने खुद को थाना परिसर में गोली क्यों मारी, यह राज न तो पुलिस के समझ आ रहा है और न ही उनके परिजन समझ पा रहे हैं.

दरअसल, 16 नवंबर को हुए निकाय चुनाव (Urban body election) में महुवा में ड्यूटी (Duty) पूरी करने के बाद सिकंदरा थाने (Sikandra Police Station) में मालाखाने के प्रभारी के रूप में तैनात हरि सिंह रात 9 बजे के करीब सिकंदरा थाने पहुंचे थे. सुबह करीब सवा 7 बजे उन्होंने मालखाने के कमरे में खुद को गोली मार ली. इससे उनकी मौत हो गई. अब हरि सिंह की मौत के राज पर न तो पुलिस ही कुछ बता पा रही है और न ही परिजन उनकी मौत के लेकर कुछ बोल रहे हैं. ऐसे में हेड कांस्टेबल हरि सिंह की मौत पुलिस और परिजनों के लिए बड़ी गुत्थी बन गई है.

हेड कांस्टेबल हरि सिंह के खुद के सिकंदरा थाना परिसर (Sikandra Police Station) में खुद के गोली मार कर आत्महत्या करने के बाद सिकंदरा थाने मे सन्नाटा पसरा हुआ है. दौसा पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. घटना के बाद एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां और एएसपी अनिल सिंह चौहान ने सिकंदरा थाना पहुंचकर घटना स्थल का मौका मुआयना किया. साथ ही जिला अस्पताल पहुंचकर हरि सिंह के शव की भी जांच-पड़ताल की लेकिन अभी तक पुलिस हेड कांस्टेबल हरि सिंह की मौत पर से पर्दा उठाने में नाकाम रही.

फिलहाल पुलिस ने पंचनामे के कार्रवाई के बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है.