राजस्थान में गर्मी का प्रकोप जारी, 39 डिग्री के पार पहुंचा दिन का तापमान

रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ उमस ने भी सताना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटों में प्रदेश में दिन का तापमान जहां 36 डिग्री को पार कर चुका है

राजस्थान में गर्मी का प्रकोप जारी, 39 डिग्री के पार पहुंचा दिन का तापमान

जयपुर: मार्च का महीने खत्म होने को है और प्रदेश में लगातार दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. प्रदेश में बीते 24 घंटों में दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ अब सूर्य की तेज तपीश लोगों को खासा परेशान करने लगी है. 

वहीं रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ उमस ने भी सताना शुरू कर दिया है. बीते 24 घंटों में प्रदेश में दिन का तापमान जहां 36 डिग्री को पार कर चुका है तो वहीं रात का तापमान करीब 16 डिग्री के पार पहुंच चुका है. आज 39.7 डिग्री के साथ बाड़मेर में सीजन का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. वहीं जैसलमेर में 38.2 डिग्री, जोधपुर और बीकानेर में 38 डिग्री दिन का तापमान दर्ज किया गया है.

राजधानी जयपुर में भी आज दिन का तापमान 34.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं दूसरी ओर बाड़मेर में ही 21.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म रात दर्ज की गई. साथ ही जैसलमेर में भी रात का पारा 21.3 डिग्री पर पहुंच चुका है. जयपुर में रात का तापमान 17.5 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार गर्मी इस साल मार्च के महीने में अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है और आने वाले 48 घंटो में प्रदेश के दिन के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक और बढ़ोतरी होने की संभावना है.