जयपुर: कोरोना के बावजूद नगर निगम चुनाव में मतदान करने पहुंची जनता, इन मुद्दों पर किया वोट

मतदान से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोगों ने बृर्जुगों व दिव्यांगों को सहारा देते हुए मतदान केंद्र पर मतदान करने के लिए लेकर पहुंचे.

जयपुर: कोरोना के बावजूद नगर निगम चुनाव में मतदान करने पहुंची जनता, इन मुद्दों पर किया वोट
राजस्थान के विभिन्न जिलों में निकाय चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

जयपुर: राजस्थान के जयपुर हेरिटेज नगर निगम चुनाव को लेकर गुरुवार सुबह 7:30 बजे से ही मतदान चल रहा है. स्थानीय मुद्दों को लेकर लोगों में मतदान के प्रति उत्साह भी नजर आया. हालांकि, वार्ड नंबर 4 के कमरा नंबर तीन में मशीन खराब होने के कारण मतदाताओं को परेशानी हुई. मतदाता लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान केंद्रों पर मतदान करते दिखाई दिए.

दरअसल, कोरोना महामारी के चलते मतदाता सोशल डिस्टिसिंग, सेनेटाइज और मास्क उपयोग करते हुए मतदान केंद्रों पर मतदान करने पहुंचे. वहीं, कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं में अपने अपने पक्ष के प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान करने के लिए मतदाताओं से मिलकर अपील करते रहे. मतदान से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए लोगों ने बृर्जुगों व दिव्यांगों को सहारा देते हुए मतदान केंद्र पर मतदान करने के लिए लेकर पहुंचे.

वहीं, वार्ड-1,2,3 और 4 पर सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा. मतदाताओं की मदद के लिए प्रत्याशियों के कार्यकर्ताओं द्वारा मतदान के लिए पर्ची काटने से लेकर उनकों लाने ले जाने के लिए मदद करते नजर आए. मतदान केंद्र पर मतदाताओं को परेशानी ना हो इसके लिए स्कूल प्रशासन की ओर से भी बीएलओ सहायता डेस्क लगवाई गई. 

इधर, नए मतदाताओं ने पहली बार मतदान करके खुशी जाहिर की. नए मतदाताओं का कहना है कि जो महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दें ऐसे कैंडिडेट को हम चुनकर पार्षद बनाएंगे. बता दें कि, राजस्थान में तीन शहरों में निकाय चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को तीन नगर निगमों के लिए मतदान हो रहा है. मतदान सुबह 7.30 बजे शुरू हुआ जो शाम 5.30 बजे तक चलेगा.

राज्य निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता के अनुसार पहले चरण में जयपुर हैरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगम के लिए मतदान हो रहा है, जहां 16 लाख से अधिक मतदाता 951 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला करेंगे. राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि जयपुर हैरिटेज के 100, जोधपुर उत्तर के 80 और कोटा उत्तर के 70 कुल 250 वार्डों के लिए मतदान हो रहा है जहां क्रमश: 430, 296 और 225 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले चरण में 2761 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.