कोटा: गर्ल्स कॉलेज से शुरू हुई भूख हड़ताल अब कॉमर्स कॉलेज में भी हुई शुरू

कॉलेज प्रशासन सरकार के दबाव में आकर शपथ ग्रहण समारोह नहीं करा रहा है. छात्रसंघ का कहना है कि जब तक समारोह नहीं होगा, तब तक वे भूख हड़ताल करेंगे.

कोटा: गर्ल्स कॉलेज से शुरू हुई भूख हड़ताल अब कॉमर्स कॉलेज में भी हुई शुरू
कॉलेज प्रशासन ने कमिश्नर को भी लिखित में इसकी जानकारी दी है.

कोटा: शहर के कॉमर्स कालेज में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह को लेकर हंगामा चल रहा है. छात्रसंघ अध्यक्ष और उपाध्यक्ष छात्रसंघ पदाधिकारियों के साथ धरने पर बैठे हैं. दूसरे दिन भी धरना जारी रहा. 

छात्रसंघ अध्यक्ष का कहना है कि पिछले 25 दिनों से कॉलेज प्रशासन से छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह की मांग करते रहे. प्रशासन का कहना है कि चारों की सहमति बनने के बाद ही शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस बात को लेकर सहमत हैं, फिर भी कॉलेज प्रशासन सरकार के दबाव में आकर शपथ ग्रहण समारोह नहीं करा रहा है. छात्रसंघ का कहना है कि जब तक समारोह नहीं होगा, तब तक वे भूख हड़ताल करेंगे.

छात्र संघ उपाध्यक्ष ने बताया, कि कॉलेज प्रशासन सरकार के दबाव में आ रहा है, इसलिए एनएसयूआई के पदाधिकारी शपथ ग्रहण समारोह नहीं कराना चाहते हैं. कॉमर्स कालेज की प्राचार्य कृष्णा रानी का कहना है कि जब तक चारों पदाधिकारियों की आपस में सहमति नहीं बनेगी, तब तक कॉलेज में छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह नहीं कराया जाएगा. प्राचार्य का ये भी कहना है कि एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने लिखित में दिया है, कि छात्रसंघ शपथ ग्रहण का आयोजन हुआ, तो वे आत्मदाह कर लेंगे. कॉलेज प्रशासन ने कमिश्नर को भी लिखित में इसकी जानकारी दी है.