जोधपुर में आया ट्रिपल तलाक का मामला, शौहर ने मोबाइल पर ऑडियो भेजकर दिया तीन तलाक

एक पति ने मोबाइल पर तीन तलाक बोल कर महिला को ऑडियो भेज दिया. 

जोधपुर में आया ट्रिपल तलाक का मामला, शौहर ने मोबाइल पर ऑडियो भेजकर दिया तीन तलाक
प्रतीकात्मक तस्वीर.

भवानी भाटी, जोधपुर: महिलाओं के लिए तीन तलाक के मामले में सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार ने भले ही कानून बना दिया हो, लेकिन आज भी तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के लिए मुसीबत बनी हुई है. 

ताजा मामला जोधपुर में सामने आया है, जहां एक पति ने मोबाइल पर तीन तलाक बोल कर महिला को ऑडियो भेज दिया. अब पीड़ित महिला ने पुलिस की शरण ली है. पीड़ित महिला की रिपोर्ट पर महिला थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है. 

दरअसल, जोधपुर के चांदपोल इलाके की निवासी महिला ने बताया कि उसका निकाह जोधपुर के बाप इलाके के देदासरिया गांव निवासी युवक शौकत से हुआ. वह एम्स में नर्सिंग के रूप में काम कर रही थी. इसके बाद से पति ने सैलरी और दहेज देने की मांग की. जब उसने देने से इनकार कर दिया तो मारपीट शुरू की ओर तीन तलाक की धमकी देने शुरू कर दिया. 

इसके बाद आरोपी ने जुलाई 2019 में ऑडियो भेजकर तीन तलाक दे दिया. अब वह उसे अपने छोटे भाई के साथ हलाला करने के लिए दबाव बना रहा कि वह उसके साथ हलाला कर ले, फिर वह उसे अपना लेगा. महिला का आरोप है कि वह यह घिनौना काम नही कर सकती, लेकिन समाज और ससुराल के लोग उसे परेशान कर रहे हैं. अब पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.