मैं चूहों से परेशान हूं, सरकार मुझे चूहों से राहत दिलाये: भाजपा विधायक

राजस्थान विधानसभा में आज भाजपा विधायक हबीबुर्रहमान ने खस्ता हाल विधायक आवास का जिक्र करते हुए कहा कि मैं चूहों से परेशान हूं ,सरकार मुझे चूहों से राहत दिलाये।

जयपुर : राजस्थान विधानसभा में आज भाजपा विधायक हबीबुर्रहमान ने खस्ता हाल विधायक आवास का जिक्र करते हुए कहा कि मैं चूहों से परेशान हूं ,सरकार मुझे चूहों से राहत दिलाये।

सत्ता और प्रतिपक्ष सदस्यों ने अपने विधायक आवास की खस्ता हाल, विधायक सुविधा के नाम पर दिये जा रहे कबाड़ फर्नीचर का मामला उठाते हुए सरकार से रहने लायक मकान देने की मांग की वहीं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाडी ने सदन की परम्पाराओं का हवाला देते हुए कहा, विधायक अपने लाभ के लिए सदन का इस्तमाल नहीं कर सकता। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक प्रद्युम्न सिंह ने तिवाडी के कथन से असहमति जताते हुए कहा कि सुरक्षा के लिए परम्पाराओं पर पुनर्विचार करना जरूरी है।

सभापति राव राजेन्द्र सिंह ने कहा कि विधायक अपनी सुविधा की बात नहीं कर रहे हैं, मूलभूत आवश्कताओं की बात कर रहे हैं। हालाकि राजस्थान के सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने आश्वस्त किया कि शीघ्र एक उच्चस्तरीय कमेटी गठित कर मामले की जांच की जायेगी और दोषी अभियंताओं के खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी।

शून्यकाल में विधायक पूरण मल ने ध्यानाकाषर्ण के माध्यम से यह मामला उठाते हुए विधायक निवास की खस्ता हाल का जिक्र करते हुए सरकार से विधायकों के टूटे फूटे आवासों की मरम्मत करवा कर रहने लायक बनाने की मांग की। सार्वजनिक निमार्ण मंत्री युनूस खान ने माना कि विधायक निवास गुणवतापूर्ण नहीं है, विधायक आवासों को रहने लायक बनाने के लिए एक कमेटी गठित कर मैं स्वंय कुछ विधायक आवास का मुआयना करूंगा ,कमियां पाये जाने पर सम्बधित अभियंता के खिलाफ जांच कर उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष से विचार कर कमेटी का गठन आज ही कर दिया जायेगा।