राजस्थान: DIPR को मिला नया बॉस, पद संभालते ही एक्शन में IAS महेंद्र सोनी

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग (Department of Information & Public Relations) को अपना नया बॉस मिल गया है.

राजस्थान: DIPR को मिला नया बॉस, पद संभालते ही एक्शन में IAS महेंद्र सोनी
महेंद्र सोनी सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के नए आयुक्त बन गए हैं.

विष्णु शर्मा, जयपुर: सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग (Department of Information & Public Relations) को अपना नया बॉस मिल गया है. आईएएस महेंद्र सोनी ने विभाग के आयुक्त के तौर पर अपना कार्यभार संभाला है और पद संभालते ही वो एक्शन में भी दिख रहे हैं.
  
महेंद्र सोनी सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के नए आयुक्त बन गए हैं. अपना कार्यभार ग्रहण करने के बाद पहले दिन ही सोनी एक्शन में दिखाई दिए और अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक की, जिसमें तमाम मुद्दों पर मंथन किया गया. 

सोनी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को अंतिम छोर पर खड़े लाभार्थी तक पहुंचाने के लिए हम सेतु का काम करेंगे. मीडिया का हमेशा सकारात्मक सहयोग रहा है. प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के साथ अब सोशल मीडिया भी पावरफुल बनता जा रहा है. सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में इनका भरपूर सहयोग लिया जाएगा.

बता दें कि आईएएस महेंद्र सोनी मूलत: बीकानेर के रहने वाले हैं. सोनी ने एमकॉम और मार्केटिंग में एमबीए किया है. इससे पहले महेंद्र सोनी जालोर जिला कलेक्टर पद पर तैनात थे. हाल ही में जारी हुई तबादला सूची में उन्हें डीआईपीआर आयुक्त के पद पर ट्रांसफर किया गया था.

सूचना एवं जनसम्पर्क निदेशालय सरकार का आईना होता है. डीआईपीआर सरकार और जनता के बीच महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम करता है. सरकार की छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी योजना हो उसे जनता तक पहुंचाने का काम करता है. ऐसे में राज्य सरकार ने डीआईपीआर जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सोनी को देकर एक बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी है.