सवाई माधोपुर: जोरों पर चल रहा अवैध शराब का धंधा, ग्रामीण परेशान

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के कुस्तला क्षेत्र में प्रशासनिक एवं आधिकारिक मिलीभगत के चलते अवैध शराब का गोरख धंधा जमकर चल रहा है. 

सवाई माधोपुर: जोरों पर चल रहा अवैध शराब का धंधा, ग्रामीण परेशान
प्रतीकात्मक तस्वीर

सवाई माधोपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के कुस्तला क्षेत्र में प्रशासनिक एवं आधिकारिक मिलीभगत के चलते अवैध शराब का गोरख धंधा जमकर चल रहा है. जिससे एक और जहां शराब माफियाओं की पौ बारह हो रही है तो दूसरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोग अशांति का जीवन जीने को मजबूर हो रहे हैं. कुस्तला ग्राम पंचायत क्षेत्र के सिवायगंज में अवैध शराब के कारोबार की धड़ल्ले से खुलेआम बिक्री इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है. 

ये भी पढ़े: सियासी घमासान के बाद सचिन पायलट पहुंचे जयपुर, ज़ी मीडिया से की खास बातचीत

पिछले कई समय से सिवायगंज में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. जिसकी कई मर्तबा ग्रामीणों द्वारा पुलिस एवं प्रशासन को शिकायत भी की गई, लेकिन शराब माफियाओं के खिलाफ कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई. आज उस वक्त एक बार फिर से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा जब एकजुट होकर ग्रामीण कुस्तला पुलिस चौकी पहुंचे. जहां पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 

साथ ही पुलिस अधीक्षक के नाम कुस्तला चौकी प्रभारी हनुमान मीणा को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा है कि सिवायगंज में अवैध रूप से चल रही शराब की बिक्री को तुरंत प्रभाव से बंद करवाया जाए. ग्रामीणों का कहना है कि सिवायगंज गांव में अवैध शराब की बिक्री होने के कारण न सिर्फ ग्रामीण नशे की लत के शिकार हो रहे हैं बल्कि गांव में शराब पीकर शराबियों द्वारा उत्पात मचाना आम बात हो गई है. 

ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर अवैध शराब की बिक्री को सात दिवस के भीतर बंद करवाने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि सात दिवस में पुलिस द्वारा ठोस कदम नहीं उठाया गया तो ग्रामीणों द्वारा बड़ा आंदोलन का रुख एक तैयार किया जाएगा.

ये भी पढ़े: राजस्थान में सियासी गतिरोध खत्म होने के बाद बागी विधायकों को लेकर CM बड़ा बयान...