close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़: सगे ही बने दुश्मन, भाई को परिवार सहित निकालकर किया मकान पर कब्जा

फरियादी परिवार ने तो खानपुर डीएसपी पर भी दबंगों से मिलीभगत का आरोप लगाया है.

झालावाड़: सगे ही बने दुश्मन, भाई को परिवार सहित निकालकर किया मकान पर कब्जा
मामले की शिकायत लेकर पीड़ित परिवार खानपुर थाने में भी पहुंचा.

महेश परिहार, झालावाड़: जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के कुंजेड़ का निवासी एक परिवार गांव के कुछ दबंगों की दहशत से दर-दर भटकने को मजबूर है. दबंगों ने न केवल उनकी जमीन की फसल काट ली बल्कि मारपीट कर उन्हें गांव से बेदखल कर दिया. अब पीड़ित परिवार झालावाड़ पुलिस अधीक्षक से लेकर जिला कलेक्टर तक अपनी फरियाद लिए भटक रहा है.

मिनी सचिवालय परिसर में आंखों में आंसू लिए गुमसुम बैठे महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग किसी बेघर परिवार के नहीं हैं. इनका खुद का मकान भी है और कृषि भूमि भी, लेकिन परिवार के ही दबंगों की दहशत के चलते यह परिवार दर-दर भटकने को मजबूर है. इसी मजबूरी के चलते यह परिवार फरियाद करने झालावाड़ पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टर के पास पहुंचा. 

सगे भाई ही बने दुश्मन
झालावाड़ जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के कुंजेड़ निवासी पीड़ित रामदयाल ने बताया कि ये दबंग और कोई नहीं, उसके ही सगे भाई हैं, जिन्होंने उसके खाते की जमीन पर भी कब्जा कर लिया और मूंगफली की फसल काटकर ले गए. विरोध जताने पर उसके तीन भाइयों ने परिवार के साथ जमकर मारपीट की, जिसमें बुजुर्ग का तो पैर तक टूट गया.

जान से मारने की भी दे रहे धमकी
जमीन पर कब्जा कर फसल काटने के बाद उसके आरोपी भाई दबंगई दिखाते हुए उसे घर से भी बेदखल करने की कोशिश कर रहे हैं और लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जबकि जिस जमीन पर भाइयों ने कब्जा किया, वह उसके खुद की खातेदारी पर है. मकान भी उसके हिस्से का है. केसीसी कार्ड से लेकर खातेदारी पट्टे तक मालिकाना हक के उसके पास सारे सबूत हैं, लेकिन दबंगों की दहशत के चलते उसकी हालत बेघर जैसी हो गई है.

पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद
मामले की शिकायत लेकर पीड़ित परिवार खानपुर थाने में भी पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उसकी फरियाद नहीं सुनी और शिकायत के बावजूद उसकी फसल कटवा दी. ऐसे में मजबूर पीड़ित परिवार झालावाड़ जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के पास फरियाद लेकर पहुंचा. फरियादी परिवार ने तो खानपुर डीएसपी पर भी दबंगों से मिलीभगत का आरोप लगाया है. अब देखना होगा कि झालावाड़ जिला प्रशासन और पुलिस विभाग पीड़ित परिवार की फरियाद पर क्या कार्रवाई करता है?