Mount Abu की वादियों में कड़ाके की सर्दी का असर, न्यूनतम तापमान -1.4 Degree पर

सिरोही जिले (Sirohi News) में स्थित राजस्थान के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू (Mount Abu) में सर्दी (Winter) का असर लगातार जारी है. 

Mount Abu की वादियों में कड़ाके की सर्दी का असर, न्यूनतम तापमान -1.4 Degree पर
प्रतीकात्मक तस्वीर

सिरोही: राजस्थान के सिरोही जिले (Sirohi News) में स्थित राजस्थान के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू (Mount Abu) में सर्दी (Winter) का असर लगातार जारी है. यहां पारा लगातार जमाव बिंदु के नीचे बना हुआ है. जिसके कारण आज सुबह भी यहां खुले मैदानों, सोलर प्लेटों,  नाव की सीटों, घास के मैदानों में बर्फ की हल्की परत जमी हुई दिखाई थी जिसका सैलानियों ने खासा आनंद भी लिया.
 
प्रदेश (Rajasthan News) में एक बार फिर मौसम (Weather Update) ने अपना मिजाज बदला है और पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कई इलाकों में मौसम बदलता हुआ नजर आ रहा है और इस बदले मौसम की वजह से सर्दी का एहसास कहीं ना कहीं बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. वहीं, आसमान में बादल भी देखे जा रहे हैं. प्रदेश के सबसे ऊंचे शहर माउंट आबू की तो माउंट आबू भी आज घने कोहरे में लिपटा हुआ नजर आया. 

पारा जमाव बिन्दु के पार हो गया. माउंटआबू में न्यूनतम पारा माइनस 1.4 डिग्री दर्ज किया गया. जिसकी वजह से माउंट आबू में कड़ाके की सर्दी का एहसास किया जा रहा है. तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान तकरीबन माइनस 1.4 डिग्री के आसपास है. जिसकी वजह से कड़ाके की सर्दी महसूस की जा सकती है और इस कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 11 लाख बेरोजगारों को मिली बड़ी सौगात, REET अध्यापक पात्रता परीक्षा हुई घोषणा