Year Ender 2019: राजस्थान के सभी जिलों की अहम खबरें, जिन्होंने साल भर बटोरी सुर्खियां

साल 2019 खत्म होने को है. इस दौरान प्रदेश नए साल का स्वागत करने को बेताब है, लेकिन साल 2019 में ऐसी कई ख़बरें रहीं कि वक्त कितना भी गुज़र जाए, कभी भुलाई नहीं जा सकेंगी.

Year Ender 2019: राजस्थान के सभी जिलों की अहम खबरें, जिन्होंने साल भर बटोरी सुर्खियां
फाइल फोटो

साल 2019 खत्म होने को है. इस दौरान प्रदेश नए साल का स्वागत करने को बेताब है, लेकिन साल 2019 में ऐसी कई ख़बरें रहीं कि वक्त कितना भी गुज़र जाए, कभी भुलाई नहीं जा सकेंगी. इस आर्टिकल में वीडियो के जरिए राजस्थान के सभी जिलों की उन खबरों को देखिये जो साल 2019 में सबसे महत्वपूर्ण रही.

राजस्थान की सियासत में साल 2019 में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं. साल 2019 में ही राजस्थान में वो हुआ जो अबतक नहीं हुआ था. यानि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी यानि RLP से BJP ने हाथ मिलाकर लोकसभा चुनाव लड़ा. इसी साल ओम बिड़ला लोकसभा स्पीकर बनाए गए.

राजस्थान में 2019 अपराध की बड़ी वारदातों के कारण सुर्खियों में रहा. अलवर के बहरोड़ थाने में AK-47 की फायरिंग करके पपला का फरार होना, राजधानी में पुलिस की नाक के नीचे ही सीरियल रेपिस्ट जीवाणु का पनपना तो कभी कोर्ट में ही मर्डर हो जाने ने लॉ-एंड-ऑर्डर पर सवाल खड़े कर दिए.

साल 2019 कई अच्छी तो कई बुरी घटनाओं का गवाह बना. जोधपुर हाईकोर्ट को नई और हाईटेक बिल्डिंग मिल गई. दावा है कि ऐसी इमारत पूरी एशिया में नहीं है. इस दौरान प्रदेश ने डटकर आसमानी आफत का भी मुकाबला किया, लेकिन हम डिगे नहीं.