जयपुर: शराब के शौकीन हैं तो पढ़ें ये खबर, उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां

अगर आप शराब के शौकीन हैं और सुबह दस बजे पहले और रात आठ बजे बाद शराब चाहिए तो घबराइये मत. 

जयपुर: शराब के शौकीन हैं तो पढ़ें ये खबर, उड़ाई जा रही नियमों की धज्जियां
राजधानी के फागी क्षेत्र में आबकारी विभाग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

अमित यादव, फागी(जयपुर): अगर आप शराब के शौकीन हैं और सुबह दस बजे पहले और रात आठ बजे बाद शराब चाहिए तो घबराइये मत. जयपुर के फागी ठेके पर आइए. यहां पर सब कुछ मिलेगा नमकीन शराब बियर. ये हम नहीं कह रहे हैं तस्वीरें देखकर इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में लंबा है विश्वास-अविश्वास मत का इतिहास, जानें कब कौन हुआ चित्त?

राजधानी के फागी क्षेत्र में आबकारी विभाग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. जहां पर रात 8 बजे बाद और सुबह दस बजे पहले दोगुने दाम पर धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है. इतना ही नहीं दिन के समय में भी इन शराब के ठेकों पर प्रिंट रेट से ज्यादा रेट पर शराब बेची जा रही है. आबकारी विभाग की गाइडलाइन के अनुसार इन ठेकों पर ना तो कोई रेट लिस्ट है और न ही सीसीटीवी कैमरे नहीं बिलिंग की व्यवस्था.

इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन शराब ठेका संचालकों को ना तो पुलिस का डर ना ही विभाग के किसी अफसर का, लेकिन आखिर सवाल यही कि आबकारी विभाग के नुमाइंदे इन शराब ठेका संचालकों पर इतने मेहरबान क्यों है? इनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करते? या फिर यह पूरा मसला मिलीभगत से चलता है. ये तस्वीरें तो बानगी भर है देखेंगे तो पूरे कुएं में भांग ही भांग नजर आएगी. जब इस पूरे मामले को लेकर ज़ी मीडिया ने चाकसू आबकारी सीआई नरपत सिंह गौड से फोन पर बात की गई तो वही रटा रटाया जवाब दिया की शिकायत मिली है कि तो इस पर जल्द कार्रवाई करूंगा.

 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में गहलोत सरकार का बड़ा कदम, अब मोबाइल OPD वैन के जरिए मिलेंगी फ्री दवाएं