राजस्थान: जयपुर के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, तापमान में हुई गिरावट

जयपुर शहर के अधिकतर हिस्सों में हल्की और तेज बारिश के बाद आम लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. 

राजस्थान: जयपुर के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, तापमान में हुई गिरावट
जयपुर के अधिकतर हिस्सों में हल्की से तेज बारिश हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में बीते दो दिनों से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस दौरान प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से तेज बारिश के कारण दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, जयपुर के कई हिस्सों में गुरूवार शाम को तेज बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरे हैं. इसके अलावा शहर के अधिकतर हिस्सों में हल्की और तेज बारिश भी हुई है. 

मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार, राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटों से लगातार आसमान में बादलों की आवाजाही जारी है. गुरूवार सुबह से जयपुर में रुक-रुककर हल्की बारिश का दौर जारी रहा. लेकिन शाम होते ही जयपुर में आसमान में काले घने बादलों के साथ धूलभरी आंधी चलने लगी. जिसके बाद जयपुर के अधिकतर हिस्सों में हल्की से तेज बारिश दर्ज की गई. 

तापमान में गिरावट के बाद लोगों को मिली उमस से राहत

आपको बता दें कि, राजधानी जयपुर के वैशाली नगर, सोड़ाला, रामबाग, बाइस गोदाम, झोटवाड़ा सहित आसपास के हिस्सों में चने के आकार के ओले भी गिरे. बीते दो दिनों से मौसम में बदलाव के चलते अब दिन और रात के तापमान में भी भारी बदलाव देखने को मिल रहा है. जिस कारण बीते 48 घंटों में जयपुर में दिन के तापमान में करीब 3 डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा चुकी है. वहीं रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज होने से लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिली है. 

जयपुर में सबसे ज्यादा तो श्रीगंगानगर में सबसे कम दर्ज किया गया तापमान

जयपुर में आज दिन का तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं सबसे श्रीगंगानगर में सबसे कम 24 डिग्री दिन का तापमान दर्ज किया गया. जयपुर में हालांकि कोटा,डबोक,बाड़मेर में आज भी दिन का तापमान 30 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया. इस दौरान पूरे राज्य में गुरूवार दिन का औसत तापमान करीब 27 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वहीं बुधवार रात का तापमान भी करीब 15 डिग्री के पास दर्ज किया गया.