close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान PCC की बैठक में हंगामे के आसार, चुनावी हार के कारणो की होगी समीक्षा

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद बुधवार को होने वाली बैठक के दौरान चुनावी हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने का प्रस्ताव भी पारित किया जा सकता है. 

राजस्थान PCC की बैठक में हंगामे के आसार, चुनावी हार के कारणो की होगी समीक्षा
बैठक दोपहर 2.30 बजे से शुरू होने जा रही है. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजधानी जयपुर में बुधवार को राजस्थान पीसीसी की बैठक होने जा रही है. प्रदेश कार्यसमिति की इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट समेत प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शामिल होंगे. 

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के संयोजन में होने वाली बैठक के दौरान 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने का प्रस्ताव भी पारित किया जा सकता है. बैठक दोपहर 2.30 बजे से शुरू होने जा रही है.

लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी के बयान के बाद राजस्थान कांग्रेस के अंदरखाने में काफी विवाद चल रहा है. माना जा रहा है कि पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं की बीच होने वाली इस बैठक में हंगामे के पूरे आसार हैं. राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा था कि सीडब्ल्यूसी ने संगठन में बदलाव के लिए राहुल गांधी को अधिकृत किया है और वह बदलाव करेंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद के परिणाम ने कांग्रेस में नेतृत्व का संकट भी दिख रहा है. प्रदेश कांग्रेस में अंतर्कलह काफी बढ़ गया. इससे पहले कांग्रेस समिति के सचिव सुशील असोपा ने अपनी फेसबुक पोस्ट में सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने की मांग की थी. 

उन्होंने अपनी इस पोस्ट में कहा था कि सचिन पायलट के सीएम होने पर राज्य में लोकसभा के नतीजे बिल्कुल जुदा होते. अपनी पोस्ट में उन्होंने राज्य में युवा नेतृत्व की मांग को अनसुना करने की बात भी कही.

वहीं, बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने अपने एक बयान में कहा था कि कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. 25 विधायकों को बीजेपी के संपर्क में होने की बात कहने वाले आहूजा ने गहलोत सरकार को समर्थन देने वाले बसपा विधायक को भी कांग्रेस से परेशान होने का आरोप लगाया था. बता दें, सोमवार को बसपा के छह विधायकों ने गवर्नर से मिलने का वक्त मांगा था. हालांकि अंतिम क्षणों में यह मीटिंग रद्द कर दी गई.

मची हुई है खलबली
पिछले दिनों कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी की मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत से नाराजगी और उनसे मुलाकात से इनकार की खबरों के बीच राजस्‍थान कांग्रेस में खलबली मची हुई है. इस बीच बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा है कि कांग्रेस के 25 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्‍होंने ये भी कहा कि कांग्रेस को समर्थन देने वाले बसपा विधायक भी कांग्रेस से परेशान हैं.

राहुल गांधी हैं नाराज
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के बदले परिवार को महत्व देने वाले पार्टी नेताओं पर अपना गुस्सा जाहिर किया था. राहुल ने सोमवार को दिल्‍ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने से इनकार कर दिया. इससे पहले उन्होंने अपने आवास पर सोमवार सुबह 11 बजे गहलोत से मिलने का समय दिया था. सूत्रों के अनुसार, गहलोत ने राहुल गांधी से मिलने से इंकार के बाद वेणुगोपाल और पार्टी नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. 

राजस्थान के मंत्रियों-विधायकों ने की जवाबदेही तय करने की मांग
लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर नाराजगी जताए जाने के बाद प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों एवं विधायकों ने जवाबदेही तय करने की मांग की थी. साथ ही हार के जिम्मेवार लोगों के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की.