close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: जनवरी में जून की गर्मी सा अहसास, पारा पहुंचा 25 डिग्री पार

प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का पारा 25 डिग्री पार कर चुका है. 

राजस्थान: जनवरी में जून की गर्मी सा अहसास, पारा पहुंचा 25 डिग्री पार
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

ललित कुमार, जयपुर: प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार तापमान बढ़ने से अब आम लोगों परेशान होने लगे है. दिन के साथ ही रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. जहां दिन में सूर्य की तेज तपीश लोगों को सता रही है, वहीं रात की उमस लोगों के पसीने भी छुड़ा रही है. जनवरी के महीने में हालात ये बन गये हैं कि प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में रात का पारा 10 डिग्री को पार कर चुका है.जबकि दिन में भी प्रदेश के कई जिलों में तापमान 25 डिग्री पार कर चुका है.

शुक्रवार रात 14.3डिग्री के साथ बाड़मेर में रही सबसे गर्म रात

जनवरी का महीना और जून जैसी तपती गर्मी, कुछ ऐसे ही हालात इस समय प्रदेश में बने हुए हैं. इस दौरान प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री को पार कर गया. 14.3डिग्री के साथ बाड़मेर में बीती रात सबसे गर्म रात दर्ज की गई. वहीं, जैसलमेर में 11डिग्री, जोधपुर सिटी 11.7डिग्री, फलौदी 15.5डिग्री, बीकानेर में 12.6डिग्री रात का पारा दर्ज किया गया. इसके साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का पारा 8 डिग्री के पार पहुंच गया है.

अगले कुछ दिनों में मौसम में बदलाव की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. लेकिन प्रदेशवासियों के लिए राहत की खबर ये भी है कि अगले कुछ दिनों में ठंडी हवाओें के साथ जहां तापमान में गिरावट दर्ज होगी, वहीं कई जिलों में मावठ के साथ एक बार फिर से सर्दी अपना असर दिखाना शुरू करेगी.