राजस्थान के अधिकतर इलाकों में बढ़ा तापमान, लू चलने से जनजीवन प्रभावित

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, जैसलमेर, और नागौर में कही-कहीं लू चलने की संभावना जताई है.

राजस्थान के अधिकतर इलाकों में बढ़ा तापमान, लू चलने से जनजीवन प्रभावित
राजस्थान के पश्चिमी इलाकों में लू चलने से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

जयपुर: राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान में बृहस्पतिवार को एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई. राज्य के पश्चिमी इलाकों में लू चलने से जनजीवन प्रभावित हुआ है.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बीकानेर में अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री , बाडमेर-जैसलमेर में 45 डिग्री , श्रीगंगानगर-कोटा में 44.8 डिग्री, चूरू में 44.5 डिग्री, जोधपुर में 44.3 डिग्री, अजमेर में 42.9 डिग्री, जयपुर में 42 डिग्री और डबोक में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, राजस्थान के प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 22 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, जैसलमेर, और नागौर में कही-कहीं लू चलने की संभावना जताई है. वहीं, सीकर, झुंझुनूं, अलवर, जैसलमेर, बाड़मेर, नागौर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू में कहीं-कहीं पर धूलभरी आंधी चलने का अनुमान है.