तिजारा निकाय चुनाव में बजा निर्दलीयों का 'डंका', BJP-Congress को मिली करारी शिकस्त

यहां 25 वार्डों में से 19 पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में सफल हुए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के 2, कांग्रेस 3 व कम्युनिस्ट पार्टी के 1 प्रत्याशी को जीत मिली है.

तिजारा निकाय चुनाव में बजा निर्दलीयों का 'डंका', BJP-Congress को मिली करारी शिकस्त
तिजारा निकाय चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जुगल किशोर गांधी/अलवर: राजस्थान के अलवर के तिजारा में हुए निकाय चुनाव में इस बार फिर से निर्दलीयों ने बाजी मारी है. बीजेपी और कांग्रेस जेसी राष्ट्रीय पार्टियां यहां धराशायी हो गयी. पहले बीजेपी व कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी. लेकिन जनता ने दोनो पार्टियों को पटखनी देते हुए निर्दलीयों को जीत की कुर्सी तक पहुंचाया है.

जानकारी के अनुसार, यहां 25 वार्डों में से 19 पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में सफल हुए हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के 2, कांग्रेस 3 व कम्युनिस्ट पार्टी के 1 प्रत्याशी को जीत मिली है. निवर्तमान बोर्ड भाजपा का था. यहां भाजपा के पूर्व विधायक मामन सिंह पुर भिवाड़ी नगर पालिका चेयरमैन संदीप दायमा सहित कांग्रेस के पूर्व विधायक दुर्रू मियां व वर्तमान कांग्रेस विधायक संदीप यादव पूरी तरह फेल नजर आए. यहां जनता ने दोनों ही दलों को नकार कर निर्दलीयों पर भरोसा किया है.

बता दें की तिजारा नगर पालिका में कुल 25 वार्ड के लिए 11 दिसंबर को मतदान संपन्न हुआ था. इसके बाद 13 दिसंबर यानी रविवार के दिन यहां पर मतगणना हुई. मतगणना सुबह करीब 9 बजे शुरू हुई, इसके बाद  दोपहर 12 बजे तक सभी सीटों पर नतीजों का ऐलान हो गया.

गौरतलब है कि तिजार नगर पालिक में जहां जीत के बाद निर्दलीयों के चेहरे पर खुशी है तो वहीं बीजेपी-कांग्रेस के उम्मीदवारों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है. हालांकि, दोनों ही दलों का कहना है कि हार की समीक्षा की जाएगी और जहां भी कमी रह गई है उसे आगे दूर करने की कोशिश की जाएगी.

ये भी पढ़ें-Alwar की 6 नगर पालिकाओं में Counting पूरी, जानिए किसका बनेगा बोर्ड, BJP या Congress?