अलवर में नगर पालिका चुनाव का दंगल, निर्दलीय और बागी बन सकते BJP-कांग्रेस की परेशानी!

अलवर जिले में तिजारा, खैरथल, किशनगढ़बास, बहरोड़, राजगढ़ और खेरली में 11 दिसम्बर को चुनाव होने हैं. यहां निवर्तमान बोर्ड में सिर्फ खेरली में कांग्रेस का बोर्ड है. वहीं, पांच में पालिकाओं में बीजेपी का कब्जा है. 

अलवर में नगर पालिका चुनाव का दंगल, निर्दलीय और बागी बन सकते BJP-कांग्रेस की परेशानी!
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जुगल किशोर गांधी, अलवर: जिले की छह नगर पालिकाओं में होने वाले चुनावों के लिए कल नामांकन प्रक्रिया हो चुकी है. अब पार्टियों से सिंबल प्राप्त प्रत्याशियों सहित निर्दलीय भी चुनाव में ताल ठोक रहे हैं. 

अलवर जिले में तिजारा, खैरथल, किशनगढ़बास, बहरोड़, राजगढ़ और खेरली में 11 दिसम्बर को चुनाव होने हैं. यहां निवर्तमान बोर्ड में सिर्फ खेरली में कांग्रेस का बोर्ड है. वहीं, पांच में पालिकाओं में बीजेपी का कब्जा है. फिलहाल दोनों ही प्रमुख राजनैतिक दल छह की छह नगर पालिकाओं में अपने अपने बोर्ड बनाने के दावे कर रहे हैं, लेकिन फैसला जनता के हाथ है. 11 दिसम्बर को मतदान के बाद 13 दिसम्बर को मतगणना के बाद ही तस्वीर साफ होगी. अलवर जिले की बहरोड़ नगर पालिका में 35, राजगढ़ में 35, खैरथल में 35 वार्ड है, वहीं, किशनगढ़बास में 25, तिजारा और खेरली में 25 -25 वार्ड हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार पर फिर हमलावर हुई BJP, विकास कार्यों को लेकर लगाए ये बड़े आरोप

 

एक लाख 12 हजार 466 वोटर्स करेंगे मतदान
6 नगर पालिकाओं में 180 पार्षदों के चुनाव में एक लाख 12 हजार 466 मतदाता मतदान करेंगे, इसके लिए प्रशासनिक तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. मतदान के लिए 202 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. चुनाव में 58 हजार 183 पुरुष और 54 हजार 281 महिला मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगी. इस पूरे चुनावी सिनेरियो में निर्दलीय और बागी कहीं न कहीं बीजेपी और कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं.

कॉपी- रमाशंकर