राजस्थान की सीमा में आए पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सैनिकों ने किया ढेर

पश्चिमी सीमा पर रहने वाले ग्रामीणों ने भी भारी गोलीबारी की आवाज सुनी. जिसके बाद से लोगों में दहशत का माहौल है.

राजस्थान की सीमा में आए पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सैनिकों ने किया ढेर
फाइल फोटो

श्रीगंगानगर: पाकिस्तान के एक ड्रोन ने राजस्थान सीमा के पास भारतीय क्षेत्र में प्रवेश की कोशिश की जिसे सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मार गिराया. बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह करीब 5.40 बजे श्रीगंगानगर के पास हिंदुमलकोट सीमा पर ड्रोन ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, जैसे ही जवानों ने इसे देखा, उन्होंने ड्रोन पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद ड्रोन नष्ट हो गया. 

पश्चिमी सीमा पर रहने वाले ग्रामीणों ने भी भारी गोलीबारी की आवाज सुनी. जिसके बाद से लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं पाकिस्तान द्वारा इस कोशिश के बाद क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं ग्रामीणों को भी लगातार सतर्क किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि यदि वह खेतों में कोई संदिग्ध वस्तु मिले तो पुलिस को जानकारी दे. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा में शनिवार को तीसरी बार ड्रोन भेजा गया लेकिन भारतीय सीमा पर लगातार सेना की चौकसी के चलते पाकिस्तान अपने मंसूबो में कामयाब नहीं हो पाया और भारतीय सेना द्वारा ड्रोन को नष्ट कर दिया गया. हालांकि, अब भी राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में हाई अलर्ट है और सुरक्षा के मद्दयनजर सेना द्वारा लगातार सतर्कता बरती जा रही है.