महिला को पड़ा दिल का दौरा, तो इंडिगो के विमान को जयपुर में लैंडिंग करना पड़ा

मुंबई से चंडीगढ़ जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को इमरजेंसी की वजह से आज (8 मार्च) राजस्थान में जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर उतारा गया. 

महिला को पड़ा दिल का दौरा, तो इंडिगो के विमान को जयपुर में लैंडिंग करना पड़ा
इमरजेंसी की वजह से इंडिगो के विमान को जयपुर में लैंडिंग करना पड़ा.(फाइल फोटो)

जयपुर : मुंबई से चंडीगढ़ जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को इमरजेंसी की वजह से आज (8 मार्च) राजस्थान में जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर उतारा गया. जानकारी के अनुसार, विमान में सवार एक बुजुर्ग महिला को दिल का दौरा पड़ा, जिससे विमान को लैंडिंग कराना जरूरी हो गया. बुजुर्ग महिला को उतारने के बाद विमान ने फिर से उड़ान भरी. सांगानेर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निदेशक जे एस बलहारा ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6 ई 495 के कैप्टन ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को मेडिकल इमरजेंसी के बारे में सूचना दी जिसके बाद विमान को उतारा गया.

अस्पताल में चल रहा महिला का इलाज

उन्होंने बताया कि विमान में सवार एक बुजुर्ग महिला सीतालक्ष्मी मेनन को दिल का दौरा पड़ा था, उन्हें एयरपोर्ट के पास एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि मुंबई से आए विमान ने कुछ देर रुकने के बाद चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरी. बुजुर्ग महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

गोवा के नौसैना अड्डे के रनवे पर फिसला MiG 29K फाइटर जेट, बाल-बाल बचा पायलट

तकनीकी खराबी की वजह से लैंड करना पड़ा था 
मुंबई से कोच्चि जा रही एयर इंडिया के विमान को पिछले साल भी तकनीकी खराबी की वजह से इमरजेंसी में मंगलुरू एयरपोर्ट पर लैंडिंग करना पड़ा था. विमान के लैंडिंग के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई थी. विमान में 58 यात्री के साथ चालक दल के सदस्य भी सवार थे. जब विमान सुरक्षित लैंड हो गया, तब यात्रियों को राहत मिली थी.