जयपुर: 48 घंटे बाद बहाल हुई इंटरनेट सेवा, शुरू हो गए ऑनलाइन कामकाज

दो दिन से इंटरनेट बैन होने की वजह से प्रदेश के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. ऑनलाइन काम समेत कई अन्य कामकामज भी रुके पड़े थे.

जयपुर: 48 घंटे बाद बहाल हुई इंटरनेट सेवा, शुरू हो गए ऑनलाइन कामकाज
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: राजस्थान के आमजनों के लिए राहत की खबर है. बैन के 48 घंटे बाद इंटरनेट सेवा (Internet Service) को दोबारा बहाल कर दिया गया है. इससे लोगों ने चैन की सांस ली है. 9 नवंबर को अयोध्या के राम मंदिर पर आने वाले फैसले के मद्देनजर इंटरनेट (Internet) पर बैन लगा दिया गया था.

दरअसल, 8 नवंबर को घोषणा की गई थी कि 9 नवंबर को देश के बहुप्रतीक्षित राम मंदिर विवाद (Ram Mandir Dispute) पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है. इसको लेकर पूरे देश भर में सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई थीं. कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टी कर दी गई थी. बाबरी मंदिर और राम मंदिर विवाद पर आने वाले फैसले के बाद किसी अनहोनी की आशंका के चलते पूरे देश को छावनी में तब्दील कर दिया गया था.

वहीं राजस्थान समेत पूरे प्रदेश में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया था. राजधानी जयपुर समेत कोटा, भरतपुर, धौलपुर, दौसा, सिरोही, करौली, टोंक, पाली, सवाई माधोपुर, श्रीगंगानगर, झालावाड़, सीकर, नागौर, केकड़ी समेत आसपास के कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई थी. साथ ही सोशल मीडिया के अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट पर भी बैन हो गया था. 

दो दिन से इंटरनेट बैन होने की वजह से प्रदेश के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. ऑनलाइन काम समेत कई अन्य कामकामज भी रुके पड़े थे. सोमवार को इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. इसके बाद से सभी काम दोबारा सुचारू रूप से चालू हो गए हैं.