प्रतापगढ़ में 24 घंटे बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं, यह है वजह...

इसे उत्पन्न की संभावना को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद की है. ऐसी स्थिति में सामाजिक सद्भाव कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई जारी रखना आवश्यक है. 

प्रतापगढ़ में 24 घंटे बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं, यह है वजह...
प्रतापगढ़ में 24 घंटे बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

प्रवेश परदेशी/प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ में इंटरनेट सेवाएं 27 सितंबर प्रातः 10 बजे से आगामी 24 घंटे के लिए बंद रहेगी. उदयपुर संभागीय आयुक्त विकास सीतारामजी भाले ने जारी आदेश कर बताया कि डूंगरपुर जिले में शिक्षक पदों पर भर्ती को लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हुई है और असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से अनेक प्रकार की अफवाह फैलाने से लोक शांति भंग करने और कानून व्यवस्था तथा सामाजिक सद्भाव प्रतिकूल रूप से बाधित होने की आशंका है.

इसे उत्पन्न की संभावना को देखते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद की है. ऐसी स्थिति में सामाजिक सद्भाव कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई जारी रखना आवश्यक है. रविवार को प्रातः 10 से जिला प्रतापगढ़ के तीन उपखंड क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा (लिज लाइन को छोड़कर) को आगामी 24 घंटे के लिए निलंबित किया है. 

उन्होंने बताया कि संचार मंत्रालय नई दिल्ली की अधिसूचना के अनुसार, दूरसंचार सेवाओं का उक्त निलंबन आदेश 24 घंटे की अवधि के पश्चात आगे की अवधि के लिए सक्षम अधिकारी की पुष्टि प्राप्त न होने की दशा में अस्तित्वहीन हो जाएगा. उन्होंने सभी नागरिक को इस आदेश का पालन करने एवं अवहेलना नहीं करने के निर्देश दिए हैं. यदि कोई व्यक्ति उपरोक्त आदेशों का उल्लंघन करता है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.