जयपुर: सालों से हो रही सिंचाई पानी की चोरी, विधायक अमित चाचाण ने की CM गहलोत से शिकायत

अमित चाचाण (Amit Chachan) ने रविवार को रसलाना वितरिका और सिद्धमुख नहर का निरीक्षण किया.

जयपुर: सालों से हो रही सिंचाई पानी की चोरी, विधायक अमित चाचाण ने की CM गहलोत से शिकायत
विधायक अमित चाचाण ने भिरानी हैड पर भी पहुंचकर पानी की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली.

जयपुर: नोहर विधानसभा से कांग्रेस के विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से क्षेत्र में हो रही सिंचाई पानी चोरी की रोकथाम की मांग की है. अमित चाचाण (Amit Chachan) ने मुख्यमंत्री गहलोत को अवगत कराया है कि कई सालों से लगातार हो रहे सिंचाई पानी पर विभाग अंकुश नहीं लगा पाया है, जिससे किसानों को उनके हिस्से का पानी नहीं मिल रहा है. 

इससे पहले अमित चाचाण (Amit Chachan) ने रविवार को रसलाना वितरिका और सिद्धमुख नहर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान दर्जनों स्थानों पर पानी चोरी की घटनाएं सामने आने पर विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों से जबाव तलब किया. 

नहीं मिला एक भी गश्त दल
विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने भिरानी हैड पर भी पहुंचकर पानी की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली. विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने बताया कि भिरानी हैड पर 380 क्यूसैक पानी उपलब्ध होने के बावजूद भी नथवानियां माइनर तक मात्र 125 क्यूसैक ही पानी पहुंच रहा है जबकि भिरानी हैड से नथवानियां माइनर की दूरी मात्र 40 किमी है. निरीक्षण के दौरान भादरा क्षेत्र के अधिकारियों का एक भी गश्त दल विधायक को नहीं मिला. इस पर विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने संबंधित अधिकारियों से जबाव तलब कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. 

बर्दाश्त नहीं की जाएगी सिंचाई चोरी
विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने बताया कि सिंचाई पानी चोरी के मामले में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी. इसके अलावा विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने नहरों की सफाई व्यवस्था को सही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए. विधायक अमित चाचाण (Amit Chachan) ने लापरवाह अधिकारियों को कार्य के प्रति पूरी तरह सजग रहने की नसीहत दी गई है. उन्होंने बताया कि भविष्य में वे स्वयं अधिकारियों की टीम के साथ नहर के किनारे अस्थायी कैंप लगाकर व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. इस दौरान पुलिस और सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.