FICCI राजस्थान की आईटी समिट-2020, विदेशी निवेश लाने पर हुआ गहन मंथन 

लॉकडाउन के बाद आर्थिक स्थितियों में बदलाव आया है. 

FICCI राजस्थान की आईटी समिट-2020, विदेशी निवेश लाने पर हुआ गहन मंथन 
वेबीनार में मुख्य सचिव डी बी गुप्ता और जापान के एंबेस्डर सातोशी सुजुकी ने संबोधित किया.

जयपुर: फिक्की राजस्थान की ओर से आईटी समिति 2020 का आयोजन किया गया. लॉकडाउन के दौरान आयोजित हुए दूसरे संस्करण में औद्योगिक संभावनाओं, नए निवेश और राजस्थान में लॉकडाउन के बाद की स्थिति पर विचार-विमर्श हुआ. 

वेबीनार में मुख्य सचिव डी बी गुप्ता और जापान के एंबेस्डर सातोशी सुजुकी ने संबोधित किया. मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने कहा कि राजस्थान संभावनाओं से भरपूर प्रदेश है. लॉकडाउन के बाद आर्थिक स्थितियों में बदलाव आया है. 

नए निवेश की संभावनाओं पर प्रदेश पूरी तरह फोकस कर रहा है. विशेष तौर पर स्वास्थ्य, एफएमसीज, आईटी सहित नए आइडिया पर राजस्थान सरकार पूरी तरह सहयोगी भूमिका में है. वहीं, सेवा क्षेत्र में भी विस्तार की दिशा में योजना बनाई जा रही है. जापान के एंबेस्डर सातोसी सुजुकी ने कहा जापान भारत में राजस्थान को निवेश के स्थान से पसंदीदा श्रेणी में रखता है. 

नीमराना में जापानी जॉन अपनी कार्यकुशलता के लिए विश्व में विख्यात है. राजस्थान में उपलब्ध औद्योगिक संभावनाओं और नए निवेश पर जापान के उद्यमी नजर बनाए हुए हैं. लॉकडाउन के बाद निवेशकों का एक दल यहां दौरा भी कर सकता है. साथ ही कई क्षेत्रों में सहयोग की पेशकश भी जापानी अंबेडकर की ओर से की गई.