जयपुर: सचिवालय के कर्मचारियों को लेकर प्रशासनिक सुधार विभाग ने दिया यह आदेश...

 प्रशासनिक सुधार विभाग ने कहा कि कर्मचारी लंच समय के अलावा अशोक उद्यान, चाय कैंटीन, सरस पार्लर, एसएसओ भवन, एटीएम के पास, गट्टों ओर गांधी मैदान में बैठकर टाइम पास करते हैं. 

जयपुर: सचिवालय के कर्मचारियों को लेकर प्रशासनिक सुधार विभाग ने दिया यह आदेश...
प्रशासनिक सुधार विभाग ने कार्मिक विभाग को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं.

जयपुर: राजस्थान की जनता के काम समय पर हो, इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार कलक्टरों, एसपी से चर्चा करते हैं. प्रभारी सचिवों को लगातार दौरे करने के निर्देश दे रखे हैं. वहीं, जहां सीएम गहलोत खुद बैठते हैं, वहां कर्मचारी सीट पर टिक नहीं पाते हैं. जिससे दूर दराज से आने वाले लोग परेशान होते नजर आते हैं. 

कई बार अधिकारी भी कर्मचारियों को फाइलों के लिए ढूंढ़ते रहते हैं, लेकिन कर्मचारी सीट पर बैठने के बजाय बाहर घूमते रहते हैं. कर्मचारियों की लगातार विभागों से बाहर रहने की मिल रही शिकायतों के बाद प्रशासनिक सुधार विभाग एसीएस आर वेंकटेश्वन ने कार्मिक विभाग को पत्र लिखकर सचिवालय रजिस्ट्रार और सुरक्षा उप सचिव को पाबंद करने के निर्देश दिए हैं. 

आर वेंकटेश्वन ने कहा कि कर्मचारी लंब समय 1.30 से 2 बजे से अलावा बाहर घूमते पाएं जाएं तो उन्हें विभाग में बैठाया जाए. जिससे सीएम अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप गुड गवर्नेंस देने की दिशा में काम हो सके. साथ ही, उन्होने कर्मचारियों की लापरवाही पर कड़ी टिप्पणी की है.

आर वेंकटेश्वरन ने कहा कि कर्मचारी लंच समय के अलावा अशोक उद्यान, चाय कैंटीन, सरस पार्लर, एसएसओ भवन, एटीएम के पास, गट्टों ओर गांधी मैदान में बैठकर टाइम पास करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर कर्मचारी घूमते पाएं जाएं तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. इसके पहले भी सचिवालय में प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण किया था. जिसके बाद सचिवालय में कर्मचारियों ने समय पर आना जाना शुरू कर दिया था.