जयपुर: कर्मचारियों के तबादले को लेकर प्रशासनिक सुधार विभाग का बड़ा आदेश

शासनिक सुधार प्रमुख सचिव आर वेंकटेश्वरन ने आदेश जारी कर सभी विभागों, बोर्ड, निगम, स्वायतशाषी संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि कर्मचारी तबादला होने पर बिना किसी को जार्च दिए रिलीव नहीं हो. 

जयपुर: कर्मचारियों के तबादले को लेकर प्रशासनिक सुधार विभाग का बड़ा आदेश
कर्मचारी बिना किसी को चार्ज दिए रिलीव हो जाते हैं.

जयपुर: कर्मचारियों के तबादले को लेकर प्रशासनिक सुधार विभाग (Administrative Reforms Department) ने आदेश जारी किया है. कर्मचारियों के तबादले के बाद कर्मचारी बिना चार्ज दिए रिलीव हो जाते हैं, जिससे बाद में अन्य कर्मचारियों को पद संभालते समय कई पत्रावलियां मिलती नहीं है. इससे काम में बेवजह देरी होती है. 

अब प्रशासनिक सुधार प्रमुख सचिव आर वेंकटेश्वरन ने आदेश जारी कर सभी विभागों, बोर्ड, निगम, स्वायतशाषी संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि कर्मचारी तबादला होने पर बिना किसी को जार्च दिए रिलीव नहीं हो. इसके साथ ही पेंडिंग फाइलों की जानकारी आवश्यक रूप से दी जाए. अन्यथा संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

दरअसल, कर्मचारी बिना किसी को चार्ज दिए रिलीव हो जाते हैं, जिससे बाद में पत्रावलियां ढूंढ़ने में दिक्कत होती है. इसके अलावा कई बार पत्रावलियां गायब होने की शिकायतें भी मिलती रहती हैं. प्रशासनिक सुधार विभाग ने आदेश जारी किया है. बिना लंबित प्रकरणों, पत्रावलियों की सूचना दिए बिना कोई कर्मचारी विभाग से रिलीव होता है तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.