जयपुर: सदन में बिगड़े BJP विधायक के बोल, कांग्रेस बाली- 'फ्रस्ट्रेशन में हैं'

दिलावार के बयान पर कांग्रेस विधायकों ने विरोध जताया. रीटा चौधरी ने कहा दिलावर फ्रस्ट्रेशन में हैं. इन्हें हिंदु मुसलमानों के अलावा कुछ नहीं दिखता.

जयपुर: सदन में बिगड़े BJP विधायक के बोल, कांग्रेस बाली- 'फ्रस्ट्रेशन में हैं'
राजस्थान विधानसभा में काफी देर तकर हंगामा होता रहा. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में पुलिस और जेल की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान मदन दिलावर ने सोनिया और राहुल गांधी के इटली जाने की मांग की. जिस पर सदन में हंगामा हो गया. कांग्रेस विधायकों ने इस पर विरोध जताया.

दिलावर ने कहा कि लुच्चे लफंगों ने 50 लोगों को मार दिया. कांग्रेस को लोगों को मरवाने का काम बंद करना चाहिए. सोनिया और राहुल को इटली चला जाना चाहिए. दिलावार के इस बयान पर कांग्रेस विधायकों ने विरोध जताया. रीटा चौधरी ने कहा दिलावर फ्रस्ट्रेशन में हैं. इन्हें हिंदु मुसलमानों के अलावा कुछ नहीं दिखता. इस दौरान काफी देर हंगामा होता रहा.

दिलावर यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि आज बारां में मंदिरों में पूजा नहीं करने दी जा रही है. यहां हजारों लोग धरना दे रहे हैं. गूंगी बाहरी सरकार हमारी नहीं सुन रही है. आईईएस, आरएएस करोड़ों की रिश्वत खाते हैं. पकड़े जाने पर फिर निर्दोष साबित हो जाते हैं. यह सरकार दलित विरोधी है. आज बालिकाएं स्कूल, थाना कहीं सुरक्षित नहीं है. खण्डार में दलित बालिका के साथ ज्यादती हो गई. गृहमंत्री के पास सोने की ही फुर्सत नहीं है.

देवनानी ने धर्मांतरण का मुद्दा उठाया
भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने पुलिस और जेल की अनुदान मांगों पर बोलते हुए विधानसभा में धर्मांतरण का मामला उठाया. देवनानी ने कहा कि आज प्रदेश में धर्मांतरण का खेल चल रहा है. इस में पुलिस की भी शह है. ऐसे मामलों में पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं होती. 

साथ ही, उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले खाकी का खौफ था, लेकिन पिछले 15 महीने से अपराधियों में पुलिस का विश्वास और आमजन में भय का माहौल बना हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में पूर्णकालीन गृहमंत्री लगाए जाने की मांग की. चाहे इसके लिए धारीवाल को ही गृहमंत्री बना दिया जाए. आज अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है.

(इनपुट-भरत राज, शशिमोहन शर्मा)