प्रताप नगर में बनेगी जयपुर की चौपाटी, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने किया शिलान्यास

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Kumar Dhariwal) ने आज प्रताप नगर सेक्टर 23 हल्दीघाटी मार्ग पर बनने वाली इस चौपाटी का शिलान्यास किया. 

प्रताप नगर में बनेगी जयपुर की चौपाटी, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने किया शिलान्यास
प्रताप नगर में हाउसिंग बोर्ड की 3780 वर्गमीटर जमीन पर करीब 4 करोड़ 18 लाख की लागत से चौपाटी बनाई जाएगी.

विष्णु शर्मा, जयपुर: राजस्थान हाउसिंग बोर्ड (Rajasthan Housing Board) लोगों को जयपुर चौपाटी (Jaipur Chaupati) के रूप में एक और सौगात देने जा रहा है. नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Kumar Dhariwal) ने आज प्रताप नगर सेक्टर 23 हल्दीघाटी मार्ग पर बनने वाली इस चौपाटी का शिलान्यास किया. 

इस अवसर पर आयोजित शिलान्यास समारोह में बगरू विधायक गंगादेवी, नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव भास्कर ए सावंत और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. 

चौपाटी में 200 लोगों के बैठने की जगह होगी 
प्रताप नगर में हाउसिंग बोर्ड की 3780 वर्गमीटर जमीन पर करीब 4 करोड़ 18 लाख की लागत से चौपाटी बनाई जाएगी. इस चौपाटी में 30 दुकानें बनाई जाएंगी और करीब 200 लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी. विज्ञापन की जगह के साथ ही बच्चों के खिलौने की दुकान सहित अन्य सुविधाएं रहेगी. 

मंत्री ने दी अधिकारियों को नसीहत
हाउसिंग बोर्ड का थोड़े ही समय में काया पलट हो गया है. एक समय तत्कालीन सरकार ने इसे बंद करने की तैयारी कर ली थी लेकिन अब यह तरक्की करने लगा है. मंत्री शांतिधारीवाल ने अधिकारियों को नगरों और कस्बों में मकान बनाने की नसीहत दी. साथ ही मुख्यमंत्री शिक्षक आवास योजना और मुख्यमंत्री प्रहरी आवास योजना पर काम करने के निर्देश दिए. हाउसिंग बोर्ड की समस्याओं को दूर करने के लिए आने वाले बजट सत्र में विधेयक लाया जाएगा. 

बीजेपी सरकार पर कसा तंज
नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने हाउसिंग बोर्ड को लेकर भाजपा सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर तंज कसा. धारीवाल ने कहा कि गत सरकार ने समय बोर्ड के हालात क्या थे, यह किसी से छिपा नहीं है. बोर्ड की आर्थिक स्थिति जर्जर हो चुकी थी. एक समय तत्कालीन मुख्यमंत्री ने बोर्ड को बंद करने के आदेश दे दिए थे. हमने सत्ता संभालने के साथ ही बोर्ड पर ध्यान दिया और इसका कायाकल्प शुरू किया. 

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का कहना है कि चौपाटी में विभिन्न प्रकार के लजीज व्यंजन मिलेंगे. चौपाटी शुरू होने से लोगों को व्यंजन खाने की सुविधा मिलेगी. हमने हाउसिंग बोर्ड को पुनर्जीवित करने का बीड़ा उठाया और इसे पूरा कर रहे हैं.