close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: CM गहलोत ने एग्जिट पोल को नकारा, कहा- EVM में हो सकती है टेम्परिंग

सीएम गहलोत ने ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका भी जताई है. उन्होंने कहा कि ईवीएम में टेंपरिंग हो सकती है. उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट भी इस बात को मानने को तैयार हो गया था कि ईवीएम में टेम्परिंग हो सकती है. 

जयपुर: CM गहलोत ने एग्जिट पोल को नकारा, कहा- EVM में हो सकती है टेम्परिंग
फाइल फोटो

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एग्जिट पोल के नतीजों को पूरी तरह से नकार दिया है. उन्होंने कहा कि 2004 में हुए लोकसभा चुनाव के वक्त भी एग्जिट पोल गलत साबित हुए थे. उन्होंने कहा, उस वक्त भी एग्जिट पोल के नतीजे एनडीए की सरकार बनवा रहे थे लेकिन उसके बाद यूपीए की सरकार बनी और 10 साल तक केंद्र में रही. उन्होंने आगे कहा, हमारे सभी उमीदवार कॉन्फिडेंट हैं और प्रदेश में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करेगी. 

वहीं सीएम गहलोत ने ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका भी जताई है. उन्होंने कहा कि ईवीएम में टेंपरिंग हो सकती है. उन्होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट भी इस बात को मानने को तैयार हो गया था कि ईवीएम में टेम्परिंग हो सकती है. उन्होंने कहा, दुनिया के कई देशों में मशीन की जगह बैलेट से चुनाव हो रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि देश में जब ईवीएम पर इतने सवाल उठ रहे हैं तो सरकार ईवीएम के इस्तेमाल को बंद क्यों नहीं कर रही है. 

साथ ही अशोक गहलोत ने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए और कहा, चुनाव आयोग ने निष्पक्षता से चुनाव नहीं कराए हैं. उन्होंने कहा, इससे पहले चुनाव आयोग पर इस तरह के गंभीर आरोप कभी नहीं लगे थे. वहीं उन्होंने गैर यूपीए दलों के साथ गठबंधन की जिम्मेदारी की खबरों को खारिज कर दिया.