जयपुर: जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ने सरकार को सौंपा ज्ञापन, रखी यह मांग...

कांग्रेस घोषणा कमेटी के अध्यक्ष हरीश चौधरी को भी ज्ञापन सौंपकर पत्रकारों से जुडी सभी मांगों को कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया.

जयपुर: जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान ने सरकार को सौंपा ज्ञापन, रखी यह मांग...
कार्यक्रम में देशभर के विभिन्न पत्रकारिता संस्थाओं से जर्नलिस्टस शामिल हुए.

दामोदर प्रसाद/जयपुर: नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्टस इंडिया के राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आयोजित हुई. चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए. जर्नलिस्टस एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) के प्रदेशाध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा ने अध्यक्षता की.

वहीं, कार्यक्रम में देशभर के विभिन्न पत्रकारिता संस्थाओं से जर्नलिस्टस कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में पत्रकारों से जुडी समस्याओं पर चर्चा की गई. जिसमें पत्रकार सुरक्षा कानून, डिजिटल मीडिया पॉलिसी लागू करने, पत्रकार आवास योजना, बुजुर्ग पत्रकारों को मानदेय देने, पत्रकार संगठनों को कार्यालय के लिए जमीन आवंटन करने समेत अन्य मांगों पर चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग को ज्ञापन सौंपा.

साथ ही, कांग्रेस घोषणा कमेटी के अध्यक्ष हरीश चौधरी को भी ज्ञापन सौंपकर पत्रकारों से जुडी सभी मांगों को कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया. लघु व मझौले समाचार पत्रों को रोस्टर प्रणाली से मासिक विज्ञापनों का आवंटन सुनिश्चित किया जाए. समाचार पत्रों के स्थापना दिवस, सरकार, पार्टी के विशेष आयोजनों पर अलग से विज्ञापन देने के प्रावधान रखे जाए. जिससे संकट से गुजर रहे समाचार पत्रों को संबल मिल सके.

पत्रकारिता पेशे के दौरान पत्रकारों पर जानलेवा हमले और उनकी हत्याओं की घटनाएं काफी हो रही है. पत्रकार सुरक्षा एवं कल्याण कानून लागू करवाया जाए. चिकित्सा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग ने बताया की कांग्रेस सरकार बहुत पारदर्शिता और संवेदनशीलता रखते हुए काम कर रही है. पत्रकारों से जुडी समस्याओं पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात कर समस्याओं का निस्तारण पर काम करने पर जोर दिया जाएगा.