जयपुर: शिक्षक संघों के दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन में सीपी जोशी समेत कई नेता हुए शामिल

शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ (रेसला) के शैक्षिक सम्मेलन में शिरकत करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, संस्कृत एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग, कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी सहित कांग्रेस के कई नेता पहुंचे.

जयपुर: शिक्षक संघों के दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन में सीपी जोशी समेत कई नेता हुए शामिल
अर्चना शर्मा ने कहा की पिछले 5 सालों में शिक्षा के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किए गए हैं.

जयपुर: राजस्थान में शुक्रवार को शिक्षकों के दो दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन की शुरूआत की गई. इस दौरान जयपुर में भी दर्जन से ज्यादा शिक्षक संघों के दो दिवसीय प्रांतीय शैक्षिक सम्मेलन का भी उद्घाटन हुआ. दर्जन से ज्यादा शिक्षक संघों के दो दिवसीय प्रांतीय शैक्षिक सम्मेलन का भी उद्घाटन हुआ. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने शिरकत की.

शिक्षकों को संबोधित करते हुए अर्चना शर्मा ने कहा की पिछले 5 सालों में शिक्षा के साथ काफी एक्सपेरिमेंट किए गए हैं. जिसके चलते शिक्षा का नाश हुआ है लेकिन अब समय आ गया है की शिक्षा मंत्री के साथ मिलकर फिर से प्रदेश की शिक्षा को पटरी पर लाने का प्रयास किया जाए. साथ ही अर्चना शर्मा ने अपने संबोधन में पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ और वासुदेव देवनानी पर भी जमकर निशाना साधा. 

वहीं राजस्थान कॉलेज में आयोजित हुए शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ (रेसला) के शैक्षिक सम्मेलन में शिरकत करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, संस्कृत एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग, कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी सहित कांग्रेस के कई नेता पहुंचे. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा की देश निर्माण में शिक्षको का बहुत बड़ा योगदान होता है और इन शिक्षको की समस्याओं को सुलझाना ही सरकार का प्रथम काम होना चाहिए. इसके साथ ही सीपी जोशी ने कहा की मेरी भूमिका अब वकील की नहीं एक जज के रूप में है जिसका काम निष्पक्ष रूप से निर्णय लेना होता है लेकिन शिक्षकों को जो भी समस्या होगी उसका निपटारा त्वरित गति से किया जाएगा.

शिक्षक संघ रेसला के प्रदेश अध्यक्ष मोहन सिहाग ने कहा की वर्तमान में चाहे स्कूलों का समय परिवर्तन हो या फिर पुरानी पेंशन का मामला इन सभी सहित अन्य मांगों को लेकर, दो दिनों तक आयोजित होने वाले इस शैक्षिक सम्मेलन में चर्चा की जाएगी. साथ ही इन मांगों का एक ड्राफ्ट तैयार कर सरकार को सौंपा जाएगा. जिसमें सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की जाएगी. सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा, मैं भी शिक्षक संघों से जुड़ा रहा हूं इसलिए इनकी समस्याओं से पूरी तरह से वाकिफ हूं. ऐसे में सरकार में रहते हुए जल्द से जल्द इन सभी समस्याओं के समाधान के प्रयास किए जाएंगे.