Jaipur News: ABVP का विरोध प्रदर्शन, कुलपति सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे हैं छात्र

राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) एक बार फिर सभी छात्र राजनीति का अखाड़ा बनता जा रहा है. 

Jaipur News: ABVP का विरोध प्रदर्शन, कुलपति सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे हैं छात्र
21 सूत्री मांगों को लेकर 8 दिनों से चल रहा है धरना.

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) एक बार फिर सभी छात्र राजनीति का अखाड़ा बनता जा रहा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर 8 दिनों से धरना दिया जा रहा है. इसी धरने को हटाने की मांग को लेकर अब एनएसयूआई ने भी अपना धरना शुरू कर दिया है. एनएसयूआई (NSUI) की ओर गेट पर सद्बुद्धि यज्ञ किया गया. इस सद्बुद्धि यज्ञ में एनएसयूआई के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें- Jaipur: विद्यार्थियों-किसानों पर भारी पटवारियों का आंदोलन, नहीं बन रहे प्रमाण पत्र

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं (NSUI workers) ने आरोप लगाते हुए कहा कि "एबीवीपी (ABVP) की ओर से बिना अनुमति के पिछले 8 दिनों से यूनिवर्सिटी के गेट पर टेंट लगाकर धरना दिया जा रहा है, तो वही 2 दिन पहले धरना स्थल पर हुए झगड़े को राजनीतिक रंग देने के उद्देश्य से एनएसयूआई के छात्र नेताओं पर आरोप लगाए जा रहे हैं. इसके साथ ही यूनिवर्सिटी की छात्र राजनीति में अब भाजपा के बड़े नेता भी सोशल मीडिया के जरिए कूद रहे हैं.

ऐसे में जब तक एबीवीपी का बिना अनुमति के चल रहा है यह धरना नहीं हट जाता तब तक एनएसयूआई भी सामने ही टेंट लगाकर धरने पर बैठेंगे. धरने के दौरान यूनिवर्सिटी में भारी पुलिस जाब्ता देखने को मिला. यूनिवर्सिटी में हो रहे दोनों धरने को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया. यूनिवर्सिटी गेट के बाहर जहां भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा, तो वहीं यूनिवर्सिटी कैंपस में भी भारी पुलिस बल को तैनात किया गया. पुलिस की ओर से यूनिवर्सिटी में किसी भी गाड़ी को नहीं दिया जा रहा था. इस दौरान छात्र नेताओं की गाड़ी अंदर आने की बात को लेकर पुलिस प्रशासन और छात्र नेताओं में तनातनी भी देखने को मिली."

यह भी पढ़ें- Jaipur: 8वें दिन भी जारी पटवारियों का धरना, 1 मार्च से करेंगे पूर्ण कार्य बहिष्कार