Rajasthan में लाठीचार्ज पर भड़की ABVP, Gehlot सरकार पर बोला हमला

एबीवीपी ने कहा है कि कांग्रेस (Congress) की गहलोत सरकार छात्रों से डरती है, इसलिए वह लाठीचार्ज कराती है. 

Rajasthan में लाठीचार्ज पर भड़की ABVP, Gehlot सरकार पर बोला हमला
आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

Jaipur: राजस्थान विश्वविद्यालय (Rajasthan University) जयपुर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) कार्यकर्ताओं पर हुए पुलिसिया लाठीचार्ज (Lathicharge) का मामला गरमा गया है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan University में ABVP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों की पुलिस से झड़प

एबीवीपी ने राजस्थान (Rajasthan) की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) को चेतावनी देते हुए हमला बोला है. एबीवीपी ने कहा है कि कांग्रेस (Congress) की गहलोत सरकार छात्रों से डरती है, इसलिए वह लाठीचार्ज कराती है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान: महिला अपराध को लेकर ABVP का गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, कहा...

दरअसल, राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर में 21 सूत्रीय मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय के बाहर बीते दिन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे. आरोप है कि इस दौरान कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पुलिस पर कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने का आरोप है. एबीवीपी की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी (Nidhi Tripathi) ने राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि गहलोत सरकार छात्रों से डरती है, इसलिए पुलिस से लाठीचार्ज करवाती है. मत भूलो गहलोत जी यह युवा तरुणाई है, संघर्षों में तपकर हमने हर एक सफलता पाई है. 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कहा कि राजस्थान सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों की मांगों को पूरा कर शिक्षा में सुधार करने के स्थान पर उनका दमन करने पर तुली हुई है. यह तानाशाही रवैया बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जाएगा.