Jaipur News: विद्युत विभाग में भर्तियों से जुड़ा मामला, मांगों को लेकर किया गया प्रदर्शन

विद्युत विभाग (Electricity Department) में करीब 2300 पदों पर होने वाली भर्ती में एईएन-जेईएन के पदों पर भी भर्ती विज्ञप्ति निकाली गई है, लेकिन भर्ती विज्ञप्ति (Recruitment release) में बेरोजगारों की मांगों की अनदेखी करने पर अब बेरोजगारों (unemployed) में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. 

Jaipur News: विद्युत विभाग में भर्तियों से जुड़ा मामला, मांगों को लेकर किया गया प्रदर्शन
बैंकिंग पार्ट को हटाने की मांग को लेकर किया गया प्रदर्शन

Jaipur: विद्युत विभाग (Electricity Department) में करीब 2300 पदों पर होने वाली भर्ती में एईएन-जेईएन के पदों पर भी भर्ती विज्ञप्ति निकाली गई है, लेकिन भर्ती विज्ञप्ति (Recruitment release) में बेरोजगारों की मांगों की अनदेखी करने पर अब बेरोजगारों (unemployed) में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. अपनी तीन सूत्री मांगों को लेकर आज भर्ती से जुड़े हुए बेरोजगारों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद बेरोजगारों के प्रतिनिधि मंडल को विद्युत विभाग के अधिकारियों से वार्ता करवाई गई.

यह भी पढ़ें- Jaipur: विद्यार्थियों-किसानों पर भारी पटवारियों का आंदोलन, नहीं बन रहे प्रमाण पत्र

वार्ता के दौरान आश्वासन दिया गया कि जब प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे तो उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा. साथ ही राजस्थान के सामान्य ज्ञान को भी परीक्षा में शामिल किया जाएगा. गौरतलब है कि परीक्षा केन्द्र राजस्थान में देने, परीक्षा में राजस्थान के सामान्य ज्ञान को शामिल करने,साथ ही बैंकिंग पार्ट को हटाने की मांग थी.

ऊर्जा मंत्री और विद्युत विभाग ने इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन जब विज्ञप्ति निकाली गई तो तीनों ही मांगों को अनदेखा किया गया, जिसके बाद से ही बेरोजगारों में आक्रोश है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव (Upen yadav) का कहना है कि "विद्युत विभाग में होने वाली भर्ती में पहले आश्वासन दिया गया लेकिन विज्ञप्ति में सभी मांगों की अनदेखी की गई. हालांकि अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि रिवाइज विज्ञप्ति में सभी मांगों को माना जाएगा. ऐसे में अगर मांगों को नहीं माना गया तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा."

यह भी पढ़ें- Jaipur: 8वें दिन भी जारी पटवारियों का धरना, 1 मार्च से करेंगे पूर्ण कार्य बहिष्कार