Jaipur News: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टीम ने किया जेल का निरीक्षण, बंदियों से किया संवाद

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की टीम (District Legal Services Authority team) ने गुरुवार को जयपुर डिस्टिक जेल (Jaipur District Jail) का औचक निरीक्षण किया.

Jaipur News: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टीम ने किया जेल का निरीक्षण, बंदियों से किया संवाद
प्राधिकरण टीम सदस्यों ने बंदियों से सीधा संवाद भी किया.

Jaipur: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की टीम (District Legal Services Authority team) ने गुरुवार को जयपुर डिस्टिक जेल (Jaipur District Jail) का औचक निरीक्षण किया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष जिला सत्र न्यायाधीश सत्यनारायण व्यास (Judge Satyanarayan Vyas) के नेतृत्व में टीम सदस्य जयपुर जेल (Jaipur Jail) पहुंचे. टीम ने जेल की प्रत्येक व्यवस्थाओं की बारीकी से पड़ताल की. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan के Jaisalmer में राम मंदिर निर्माण के लिए जमा हुए इतने करोड़ रुपये, सब हैरान

जिला न्यायाधीश व्यास लने जेल में बंदियों की आवासीय व्यवस्था, भोजन, चिकित्सा, मनोरंजन, विडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधाओं का निरीक्षण किया. इस मौके जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव और अतिरिक्त जिला जज सत्यप्रकाश सोनी भी साथ थे. प्राधिकरण टीम सदस्यों ने बंदियों से सीधा संवाद भी किया.

निरीक्षण कर राहत पहुंचाना है काम
विधिक सेवा प्राधिकरण का कार्य जेलों में बंद कैदियों (Prisoners) को राहत पहुंचाने का है. इसके लिए विधिक सेवा प्राधिकरण की टीम समय समय पर जेलों का निरीक्षण कर कैदियों से संवाद करती है. कैदियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनती है. वहीं, जेल अधिकारियों को बंदियों की सुविधाओं के लिए निर्देश देती है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में 21 फरवरी को Ram Mandir के जनसंपर्क अभियान का अंतिम दिन, यहां करें दान