Jaipur News : जोश कम्यूनिटी संस्था की पहल, सरकारी स्कूल-NGO निःशुल्क ले सकेंगे सेनेटरी पैड

जयपुर शहर में एक अनोखी ऑनलाइन सुविधा जोश कम्यूनिटी वेबसाइट (Josh Community Institution ) द्वारा शुरू की गई. 

Jaipur News : जोश कम्यूनिटी संस्था की पहल, सरकारी स्कूल-NGO निःशुल्क ले सकेंगे सेनेटरी पैड
टीवी और फिल्म एक्ट्रेस पल्लवी पुरोहित ने इसकी शुरूआत सोडाला के सरकारी स्‍कूल से की.

Jaipur : राजधानी जयपुर शहर में एक अनोखी ऑनलाइन सुविधा जोश कम्यूनिटी वेबसाइट (Josh Community Institution) द्वारा शुरू की गई. इस वेबसाइट पर जयपुर शहर (Jaipur News) के सरकारी स्कूल (Government schools) और एनजीओ (NGO) पंजीयन कर ऑनलाइन आर्डर के आधार पर निःशुल्क सेनेटरी पैड (Free Sanitary Pads) प्राप्त कर सकते हैं. जोश के को-फाउन्डर और डायरेक्टर रोमा वैद्या ने बताया कि जोश कम्यूनिटी द्वारा समाज के वंचित वर्ग की महिलाएं और लड़कियों को निःशुल्क सैनिटेरी पैड (Online Free Sanitary Pads) उपलब्ध कराने के लिए यह सुविधा जोश सोशल इक्स्चेंज के नाम से शुरू की गई है. टीवी और फिल्म एक्ट्रेस पल्लवी पुरोहित ने इसकी शुरूआत सोडाला के सरकारी स्‍कूल से की.

ये भी पढ़ें: जानिए SC के सवालों में आखिर कैसे घिर रही केंद्र सरकार, 14 राज्यों में 50 % से ज्यादा आरक्षण

20 से अधिक पिकअप पांइट
जोश सोशल इक्स्चेंज सुविधा के तहत क्लिक एण्ड पिक की सुविधा भी है. इसमें क्लिक और पिक की भी सुविधा है, जिसके तहत ऑर्डर को दवा दोस्त फार्मेसी चेन केंन्द्र के 20 से भी अधिक स्टोर्स से पिक-अप भी किया जा सकता है. अन्यथा एनजीओ की सहायता से घर पर ही डिलिवरी मिल जाएगी. इस मौके पर जयपुर (Latest Jaipur News) में पांच अलग-अलग एनजीओ, सरकारी स्कूल और कच्ची बस्तियों में सेनेटरी पैड ब्रांड परी सैनिटेरी पैड्ज पहला ऑर्डर करीबन 100 महिलाओं और लड़कियों तक पहुंचाया गया.

हैदराबाद, मुंबई और सिंगापुर में काम कर रही संस्था
जोश सोशल इक्स्चेंज पर इसके अलावा फर्नीचर, इलेक्ट्रोनिक्स, कपड़े, कम्प्यूटर और अन्य सामान कोई भी नागरिक फोटो खींच कर लिस्ट कर सकता है, जिसको जरूरतमंद रजिस्टर्ड एनजीओ तक पहुंचाया जाता है. जोश कम्यूनिटी एक टेक्नॉलोजी बेस्ड स्टार्ट-अप है, जिसकी शुरुआत 5  महिला फाउंडर्ज ने की है. जो हैदराबाद, मुंबई और सिंगापुर से कार्य कर रही हैं.

ये भी पढ़ें: VIDEO: दो दुल्हनों ने थाने में निभाई 'तेल की रस्म', वजह जानकर कहेंगे 'बहुत सही'