Jaipur News: Jhalana Leopard Safari में साइटिंग के नाम पर लूट, ठगे जा रहे पर्यटक

आज झालाना लेपर्ड सफारी के लिए पहुंचे राजस्थान (Rajasthan) के नोहर-बादरा के घरेलू पर्यटकों से 2358 रुपये के बदले 4 हजार रुपये की राशि वसूली गई. 

Jaipur News: Jhalana Leopard Safari में साइटिंग के नाम पर लूट, ठगे जा रहे पर्यटक
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: जयपुर झालाना लेपर्ड सफारी (Jaipur Jhalana Leopard Safari) में बाहरी लोगों की दखलंदाजी से पर्यटक ठगे जा रहे हैं. वन विभाग (Forest Department) की अनदेखी के चलते लेपर्ड सफारी करने आ रहे पर्यटकों से सफारी गाड़ी बुक कराने के नाम पर ज्यादा राशि वसूली जा रही है.

यह भी पढ़ें- Jaipur news: Sewad Mata Mandir के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत

आज झालाना लेपर्ड सफारी के लिए पहुंचे राजस्थान (Rajasthan) के नोहर-बादरा के घरेलू पर्यटकों से 2358 रुपये के बदले 4 हजार रुपये की राशि वसूली गई. जब पर्यटक ने विंडो से सफारी की राशि जानी तो मामला सामने आया. 

यह भी पढ़ें- Beawar: एक माह के भीतर मृत मिली दूसरी मादा पैंथर, जांच में जुटा विभाग

झालाना लेपर्ड सफारी के लिए विंडो से 2358 रुपये बताए गए तो पर्यटक ने बाहरी व्यक्ति से पूछा कि आपने 4 हजार रुपये किस बात के लिए हैं? साफ-साफ जाहिर होता है कि लेपर्ड सफारी गाड़ी के चालक इन लोगों से मिले हुए हैं. एक्स्ट्रा साइटिंग के नाम पर पर्यटकों से नकद राशि वसूली जा रही है. पर्यटक बालकिशन का कहना है कि लेपर्ड सफारी के बाहर किस तरह से लूट-खसोट किया जाता है. ऐसे बाहरी व्यक्तियों या कहे दलालों पर वन विभाग की ओर से कार्रवाई होनी चाहिए जबकि यह व्यक्ति सफारी जिप्सी गाड़ी का ड्राइवर भी नहीं है.

फिर भी सफारी गाड़ी बुक कराने के नाम पर्यटकों को गुमराह करते हैं. ऐसी अवैध वसूली करने वालों रोक लगाने के लिए वन विभाग को सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है.