Jaipur news: Sewad Mata Mandir के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत

मृत पैंथर के शव को वाहन से अचरोल चौकी ले जाया गया, जहां पैंथर के शव का पोस्टमार्टम किया गया.

Jaipur news: Sewad Mata Mandir के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: दिल्ली-अजमेर एक्सप्रेस हाईवे (Delhi-Ajmer Express Highway) पर मानपुरा माचेड़ी स्थित सेवड़ माता मंदिर (Sewad Mata Mandir) के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से एक पैंथर की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- Beawar: एक माह के भीतर मृत मिली दूसरी मादा पैंथर, जांच में जुटा विभाग

 

आमेर तहसील के मानपुरा माचेड़ी इलाके में देर रात सड़क पार कर रहे एक पैंथर (Panther) की मौत हो गई. सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी वह पुलिस मौके पर पहुंची. घटना से मृत पैंथर के शव को अचरोल वन चौकी ले जाया गया.

यह भी पढ़ें- Baran के जंगल से आई 'खुशखबरी', जानकार आप भी जानकार जाएंगे चौंक

 

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी दो बार सेवड़ माता मंदिर के पास ही वाहनों की चपेट में आने से दो पैंथर की मौत हो चुकी है. वन विभाग के वनपाल लालचंद कहना है कि दिल्ली—अजमेर एक्सप्रेस हाईवे पर सेवड़ माता मंदिर के पास मृत मादा पैंथर की उम्र 2 से 3 वर्ष बताई जा रही है. पैंथर हाइवे के पास स्थित नाले में पड़ा मिला. पैंथर पहाड़ी की ओर से सडक पार करते समय अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया, जिससे वाहन की चपेट में आने से पैंथर की मौत हो गई. राहगीरों और स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. सूचना पर चंदवाजी थाना मानपुरा मचेरी चौकी पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे.

इसी दौरान वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. मृत पैंथर के शव को वाहन से अचरोल चौकी ले जाया गया, जहां पैंथर के शव का पोस्टमार्टम किया गया.

कुछ दिनों से पैंथर मानपुरा माचेड़ी के पुठ का बास और आस पास के क्षेत्र में पैंथर की आवाजाही की सूचना मिल रही थी.इलाके में पैंथर होने की लोगों ने वन विभाग को भी सूचना भी दी थी. लोगों ने वन विभाग को पैंथर रात्रि के समय आबादी क्षेत्र में आने की सूचना दी जा रही थी.