Devnani व्यवहार केस में Rajasthan Assembly में खत्म हुआ गतिरोध, राठौड़ ने मांगी माफी

विधानसभा अध्यक्ष के दो-तीन बार टोकने पर राजेंद्र राठौड़ ने सदन से विधायक वासुदेव देवनानी के व्यवहार के लिए माफी मांगी.

Devnani व्यवहार केस में Rajasthan Assembly में खत्म हुआ गतिरोध, राठौड़ ने मांगी माफी
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़.

Jaipur: बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) को विधानसभा अध्यक्ष की नाराजगी के कारण 1 मार्च को सदन से बाहर निकाल दिया गया था. इस मुद्दे पर बीजेपी विधायक दल ने रणनीति बनाई थी कि मीडिया में अब भी माफी की बात स्वीकार नहीं करनी है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: सदन में सीपी जोशी-वासुदेव देवनानी में हई गर्मा-गर्मी, BJP विधायकों ने किया वॉक आउट

वहीं, जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ (Rajendra Singh Rathore) ने संसदीय कार्य मंत्री के प्रस्ताव के कारण बीजेपी विधायक को 1 दिन के लिए सदन से बाहर निकाले जाने के मामले में बोलना शुरू किया. इस दौरान उन्होंने एक विधायक की ओर से राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भी इसी प्रकार बोलने का मुद्दा उठाते हुए रेफरेंस देना शुरू किया और कहा उत्तेजना में बीजेपी विधायक ने ऐसा किया है.

यह भी पढ़ें- बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार कमान संभालेंगे Rajasthan Congress के ये दिग्गज!

उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से बीजेपी विधायक को भी अपना मानने की बात कही. इस पर स्पीकर सीपी जोशी (CP Joshi) ने राठौड़ को टोकते हुए कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन राज्यपाल के पावर में हो जाता है और ऐसे में वे खुद उस दौरान कुछ नहीं कर सकते हैं. इसके लिए यदि सरकार चाहे तो प्रस्ताव ला सकती थी. इस पर राजेंद्र राठौड़ ने कहा हम यही निवेदन कर रहे हैं कि संसदीय कार्य मंत्री इस ओर भी कुछ एक्शन लेते. 

राजेंद्र राठौड़ ने मांगी माफी
विधानसभा अध्यक्ष ने फिर राजेन्द्र राठौड़ को टोकते हुए कहा कि बीजेपी विधायक का जो व्यवहार रहा, उसको लेकर आपने अब तक कुछ नहीं कहा, उस मामले में उनके बयान की निंदा की जानी चाहिए थी. विधानसभा अध्यक्ष के दो-तीन बार टोकने पर राजेंद्र राठौड़ ने सदन से विधायक वासुदेव देवनानी के व्यवहार के लिए माफी मांगी और कहा भविष्य में ऐसा नहीं होगा, इसके पूरे प्रयास किए जाएंगे.