जयपुर: अब एसएमएस अस्पताल में नहीं नजर आएंगे बाउंसर्स, चिकित्सा मंत्री ने दिया आदेश

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने इस मामसे को संज्ञान में लेते हुए अस्पताल से बाउंसर्स को हटाने का निर्णय लिया है और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी एसएमएस अस्पताल से बाउंसर्स हटाने के निर्देश दिए हैं. 

जयपुर: अब एसएमएस अस्पताल में नहीं नजर आएंगे बाउंसर्स, चिकित्सा मंत्री ने दिया आदेश
फाइल फोटो

जयपुर: शहर के एसएमएस अस्पताल में डॉक्टर्स द्वारा बाउंसर्स लगाने के कारण मरीज और तामारदारों में असहजता का भाव देखन को मिल रहा था. मंगलवार को इमरजेंसी में एक बाउंसर्स से झगड़े का मामला भी सामने आया. जिसके चलते इस मामले ने प्रदेश में काफी तूल पकड़ ली है. 

जिसके बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने इस मामसे को संज्ञान में लेते हुए अस्पताल से बाउंसर्स को हटाने का निर्णय लिया है और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी एसएमएस अस्पताल से बाउंसर्स हटाने के निर्देश दिए हैं. जानकारी के अनुसार चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा आदेश के खिलाफ डॉक्टर्स ने सोमवार से हड़ताल पर जाने की ऐलान कर दिया है. 

जिसके बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा इस पूरे मामले पर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के अनुसार डॉक्टर्स की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी सरकार की है. ऐसे में अगर अस्पताल में ही बाउंसर्स को लगा दिया जाएगा तो इलाज के लिए अस्पताल में आने वाले मरीज बाउंसर्स को गेट पर देखकर ही दम तोड़ देंगे. इसलिए जरुरी है कि डॉक्टर्स की सुरक्षा के साथ ही मरीजों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा जाए. बाउंसर्स लगाने के चलते डॉक्टर मरीजों से दूर हो सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक डॉक्टर्स के सोमवार से हड़ताल पर जाने के ऐलान पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा द्वारा डॉक्टर्स से आह्वान किया गया है कि हड़ताल पर जाना किसी समस्या का समाधान नहीं है. अगर किसी बात को लेकर परेशानी है. तो उसका समाधान किया जाएगा. डॉक्टर्स को अस्पताल में सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी और इस जिम्मेदारी को सरकार पूरी तरह से निभाएगी.