close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में उमड़ा भक्तों का हुजूम

प्रदेश के खास शिवालय में जहां एक दो नहीं बल्कि एक साथ 525 शिवलिंग है वहां भी सुबह से ही शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है.

जयपुर: सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में उमड़ा भक्तों का हुजूम
सुबह से ही शिव मंदिरों पर शिव भक्तों की अपार भीड़ नजर आई.

जयपुर: पवित्र सावन महीने का आज पहला सोमवार है. ऐसे में भक्त अपने आराध्य देव भोलेनाथ की भक्ति के रंग में रंगे हुए नजर आए. सुबह से ही शहर के शिवालयों में भक्तों का सैलाब उमड़ना शुरू हो गया. भक्त भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए उनका अभिषेक कर बेल पत्र और आक के पुष्प चढ़ा कर अपनी मनोकामनाओं का पूरा करने का आशीर्वाद मांगा. आज सुबह से शिवालयों में भक्तों का ताता लगा रहा और हर शिवालय हर हर महादेव के जय घोष से गुंजायमान रहा. 

वहीं प्रदेश के खास शिवालय में जहां एक दो नहीं बल्कि एक साथ 525 शिवलिंग है वहां भी सुबह से ही शिव भक्तों का तांता लगा हुआ है. भक्त अपनी श्रद्धा से शिवजी को प्रसन्न करने के लिए उनकी मन पसंद चीजे चढ़ा रहे है. उनकी विशेष आराधना कर रहे शिवालय आज बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंज रहे है.

jaipur

सावन के पावन महीने के पहले सोमवार को छोटे बच्चों द्वारा कावड़ लाकर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया. वहीं शिव मंदिरों में शिव भक्तों द्वारा भगवान शिव पर श्रद्धा पूर्वक जल चढ़ाकर अभिषेक कर अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए उपवास रखाहै. सुबह से ही शिव मंदिरों पर शिव भक्तों की अपार भीड़ नजर आई. शिव मंदिरों पर दूरदराज से कावड़ लाकर शिव भक्तों ने अपने आराध्य भगवान शिव पर गंगाजल चढ़ा कर मनोती मांगी जाती है. 

साथ ही प्रदेश के कई मंदिरों में बैण्डबाजों व ढोल नगाड़ों के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी भगवान शिव की भक्ति व मस्ती में डूबे नजर आए. छोटे बच्चों द्वारा कांवड़ लेकर शहर के गायत्री मंदिर से सीकर रोड ,सदर बाजार, पुरानी धानमंडी, घाटी कुआं होते हुए चेजारो का मोहल्ला पहुंचे. जहां शिव मंदिर में शिव भक्तों द्वारा शिव जी को कार चढ़ाकर बच्चे प्रसन्न हुए.