close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर में लोगों को नहीं मिलेगा आज पानी, बीसलपुर बांध के पंपिग स्टेशन को किया गया है शटडाउन

चारदीवारी के साथ आमेर रोड, ब्रहम्पुरी, नाहरी का नाका, अम्बाबाडी, विघाधर नगर, मुरलीपुरा में पानी नहीं आया. इसके अलावा जवाहर सर्किल पंपहाउस से केवल एक पंप चलाया गया

जयपुर में लोगों को नहीं मिलेगा आज पानी, बीसलपुर बांध के पंपिग स्टेशन को किया गया है शटडाउन
फाइल फोटो

जयपुर: बीसलपुर परियोजना से जयपुर में आने वाला पानी आज आधे जयपुर शहर में सप्लाई नहीं हो पाया. पिंकसिटी में पानी का शटडाउन होने से शहर के अधिकतर इलाकों में पेयजल सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहा. रामनिवास बाग पंपिग स्टेशन पर फीडर लाइन के मेन बटरफ्लाई वाल्व रिपेयर का काम किया गया. जिस कारण शहर के चारदीवारी में पीने का पानी नहीं पहुंचा. शटडाउन के कारण आमलोगों को भारी परेशानी हुई, क्योंकि वैकल्पिक तौर पर टैंकर्स की कोई सुविधा जलदाय विभाग ने नहीं की. शटडाउन से जयपुर की 25 लाख से ज्यादा आबादी प्रभावित हुई.

चारदीवारी के साथ आमेर रोड, ब्रहम्पुरी, नाहरी का नाका, अम्बाबाडी, विघाधर नगर, मुरलीपुरा में पानी नहीं आया. इसके अलावा जवाहर सर्किल पंपहाउस से केवल एक पंप चलाया गया, जिसके कारण मालवीय नगर, बरकत नगर, सिंधी कॉलोनी, जवाहर नगर में आंशिक रूप से पेयजल सप्लाई बाधित रही.

शटडाउन करने से पहले जलदाय विभाग को ये भी ध्यान रखना होता है कि प्रभावित लोगों को किस तरह से वैकल्पिक तौर पर सुविधा उपलब्ध करवाए जाए. इसलिए यदि अगली बार शटडाउन हो तो जलदाय विभाग ये जरूर ध्यान रखे कि आम लोगों को किस तरह से राहत दी जाए.