close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: 20 करोड़ रुपये की ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार, पूछताछ जारी

 झोटवाड़ा थाना पुलिस ने करीब 6 साल से फरार चल रहे शातिर ठग सुरेश तिवाड़ी को गिरफ्तार किया है. 

जयपुर: 20 करोड़ रुपये की ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार, पूछताछ जारी
पूछताछ के दौरान ठगी के कई मामने सामने आए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: जयपुर वेस्ट पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कानूनी पेचिदगियों का फायदा उठाकर करोड़ों रूपए की ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय ठग को गिरफ्तार किया है. झोटवाड़ा थाना पुलिस ने करीब 6 साल से फरार चल रहे शातिर ठग सुरेश तिवाड़ी को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान ठगी के कई मामने सामने आए हैं.

पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी सुरेश तिवाड़ी है. जिसके खिलाफ शहर के अलग - अलग थाना इलाकों में ठगी के करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज है. शहर में लोगों को ठगी का शिकार बनाने के बाद आरोपी सुरेश तिवाड़ी भूमिगत हो गया था. पुलिस बीते कई सालों से इसकी तलाश कर रही थी. 

इस ठग की चर्चा मीडियो से लेकर विधानसभा तक रही
पुलिस गिरफ्त में आए इस शातिर ठग की चर्चा प्रदेश की मीडिया में ही नहीं बल्कि राजस्थान विधानसभा में भी रही है. ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी सुरेश तिवाड़ी के काले कारनामों को लेकर प्रदेश के विधायक विधानसभा में जवाब मांग चुके है. लेकिन कानून की सकड़ी गलियों को फायदा उठाकर ये आरोपी पुलिस से बच रहा था. पुलिस की माने तो इस आरोपी के खिलाफ राजधानी जयपुर के अलावा अन्य स्थानों पर भी ठगी के मामले दर्ज है. 

जानिए कैसे बनाता था निशाना
शातिर ठग सुरेश तिवाड़ी लोगों को ठगने के लिए शहर की बड़ी फर्मों को अपना शिकार बनाता था. आरोपी उनसे पहले कम माल लेता और पैसे का भुगतान लेकर उनका विश्वास हासिल करता था. लेकिन उसके बाद लाखों- करोड़ों रूपए का माल लेकर उसे बाजार में सस्ते दामों में बेच कर उन्हें चेक थमा देता था. चेक बाउंस होने के बाद कई पीड़ित थाने के चक्कर लगाते. लेकिन मामला सिविल नेचर से जुड़ा होने का फायदा उठाते हुए आरोपी के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पाती थी. लेकिन जब ठगी का शिकार हुए कई पीड़ित पुलिस के पास पहुंचे तो पुलिस ने आरोपी के खिलाफ तमाम साक्ष्य जुटाते हुए उसे दबोच लिया. 

कई राज्यों में की थी ठगी 
देश के कई राज्यों में लोगों से करोड़ों रूपए की ठगी करने वाला शातिर ठग सुरेश हालांकि पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. ऐसे में पुलिस थानों के चक्कर लगा रहे पीड़ितों को थोड़ी राहत जरूर मिली है. लेकिन ठगी कर जुटाई गई करोड़ों की रकम को बरामद करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा है .