लॉकडाउन के बाद रेलवे प्रशासन ने खोले आरक्षण टिकट काउंटर, ऐसे कर सकेंगे बुकिंग

उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मंडल कार्यालय क्षेत्र में आरक्षण काउंटर 22 मई से सीमित संख्या में खोल दिए गए हैं. 

लॉकडाउन के बाद रेलवे प्रशासन ने खोले आरक्षण टिकट काउंटर, ऐसे कर सकेंगे बुकिंग
प्रतीकात्मक तस्वीर.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: रेलवे प्रशासन ने लंबे समय के लॉकडाउन के बाद आज से आरक्षण टिकट काउंटर खोले. लॉकडाउन में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावा अन्य यात्री गाड़ियों का परिचालन बंद होने के बाद से रेलवे स्टेशनों पर बंद आरक्षण कार्यालय आज से खोले गए हैं.

रेल मंत्रालय एक जून से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावा 200 यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू कर रहा है. वहीं, अब यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने ग्रीन जोन में रेलवे टिकट बुक कराने के लिए आरक्षण काउंटर खोलने के आदेश जारी किए, जिसके बाद उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मंडल कार्यालय क्षेत्र में आरक्षण काउंटर 22 मई से सीमित संख्या में खोल दिए गए हैं. 

उत्तर पश्चिम रेलवे सीपीआरओ अभय शर्मा के अनुसार जयपुर मंडल में जयपुर जंक्शन पर तीन, गांधीनगर जयपुर स्टेशन पर दो और दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर एक आरक्षण विंडो खोली गई है. वहीं, खैरथल, राजगढ़, किशनगढ़, फुलेरा, गेटोर जगतपुरा, दौसा, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी, नारनौल, नीम का थाना, रींगस, सीकर और झुंझुनूं में एक एक आरक्षण विंडो आज से खोली गई है.

बीकानेर मंडल के दस रेलवे स्टेशनों पर, जोधपुर मंडल के जोधपुर रेलवे स्टेशन पर तीन और 15 अन्य रेलवे स्टेशनों पर एक-एक बुकिंग कांउटर खोला गया है. अजमेर मंडल में अजमेर रेलवे स्टेशन समेत 12 अन्य स्टेशनों पर एक एक बुकिंग कार्यालय खोला गया है. यात्रियों को आरक्षित टिकट काउंटर जाने से पहले सैनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील की है, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके.